काले धन को लेकर मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिली स्विस बैंक के खाता धारकों की जानकारी!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

काले धन को लेकर मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिली स्विस बैंक के खाता धारकों की जानकारी!

नई दिल्ली। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा वादा यही था कि उनकी सरकार आई तो वह विदेशी बैंकों में जमा पूरा काला धन वापस लेकर आएंगे। फिर 2019 के चुनाव में भी विदेश में जमा काला धन बड़ा मुद्दा बना। नरेंद्र मोदी सरकार 1 हो या


काले धन को लेकर मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिली स्विस बैंक के खाता धारकों की जानकारी!नई दिल्ली। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा वादा यही था कि उनकी सरकार आई तो वह विदेशी बैंकों में जमा पूरा काला धन वापस लेकर आएंगे। फिर 2019 के चुनाव में भी विदेश में जमा काला धन बड़ा मुद्दा बना। नरेंद्र मोदी सरकार 1 हो या 2 दोनों ही समय में स्विट्जरलैंड की सरकार से संपर्क किया जाता रहा। अब जाकर काले धन पर मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार स्विट्जरलैंड की सरकार ने भारत सरकार को बैंक खातों से जुड़ी पहली जानकारी सौंप दी है। भारत उन 75 देशों में शामिल है, जिसके साथ स्विट्जरलैंड सरकार ने बैंक खातों से जुड़ी जानकारियां साझा की हैं। सूचना के स्वतरू आदान-प्रदान की व्यवस्था के तहत भारत को अपने नागरिकों के स्विस बैंक खातों की पहली सूची मिली है। स्विट्जरलैंड के कर विभाग के अधिकारियों ने के अनुसार सितंबर 2020 में भारत के साथ फिर वित्तीय खातों की सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाएगा।