मोदी ने किसानों का एक भी पैसा कर्ज माफ नहीं किया : राहुल

 
मोदी ने किसानों का एक भी पैसा कर्ज माफ नहीं किया : राहुलराजस्थान में कांग्रेस द्वारा अगली सरकार बनाने की घोषणा करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों एक भी पैसे का कर्ज माफ नहीं किया। भाजपा की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ धौलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों के कर्ज पर एक शब्द भी नहीं बोला।

गांधी ने कहा, "चुनाव से एक महीने पहले, राजे कहती हैं कि वह किसानों को मुफ्त बिजली देंगी। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वह पिछले साढ़े चार सालों से क्या कर रही थीं।"

उन्होंने कहा, "आपके प्रधानमंत्री ने किसानों का एक भी पैसे का कर्ज माफ नहीं किया। जब विपक्ष ने उनसे ऋण माफ करने की मांग की तो उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोला।"

उन्होंने राफेल सौदे को लेकर भाजपा नीत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने ऑफसेट करार सरकारी कंपनी को देने के बजाए एक निजी कंपनी को दे दिया। सरकारी कंपनी को करार देने से हजारों इंजीनियरों के लिए नौकरियां पैदा होतीं।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस राज्य में अगली सरकार बनाने जा रही है, क्योंकि कार्यकर्ताओं ने जीत के लिए कड़ी मेहनत की है और साथ मिलकर काम किया है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस यहां सरकार बनाने जा रही है..एक ऐसी सरकार जो गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों, युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की होगी।"

राहुल ने कहा, "पिछली बार, मैं जानता हूं कि मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं द्वारा उठाई मांग की तरफ ध्यान नहीं दिया था, लेकिन मैं आश्वस्त करता हूं कि इस बार मुख्यमंत्री और मंत्रियों के दरवाजे आम जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए खुले रहेंगे। पार्टी जीत के लिए एकसाथ मिलकर कड़ी मेहनत कर रही है।"

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा का चुनाव एक चरण में सात दिसंबर को होना है।

From around the web