सुप्रीम कोर्ट परिसर में जाने वाले पहले पीएम होंगे मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

सुप्रीम कोर्ट परिसर में जाने वाले पहले पीएम होंगे मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुप्रीम कोर्ट के परिसर में बिम्सटेक (बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव ऑफ मल्टी सेक्टरल, टेक्निकल एंड इकोनॉमिक कोऑपरेशन) देशों के मुख्य न्यायाधीशों के बीच होने वाली बैठक में शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता मुख्य न्य


सुप्रीम कोर्ट परिसर में जाने वाले पहले पीएम होंगे मोदीनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुप्रीम कोर्ट के परिसर में बिम्सटेक (बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव ऑफ मल्टी सेक्टरल, टेक्निकल एंड इकोनॉमिक कोऑपरेशन) देशों के मुख्य न्यायाधीशों के बीच होने वाली बैठक में शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई करेंगे। पीएम मोदी न्यायाधीशों से आतंकवाद, मानव तस्करी और ड्रग्स स्मगलिंग की रोकथाम के लिए सीधी बात करेंगे।
यह भारत में बिम्सटेक देशों के न्यायाधीशों का पहला सम्मेलन है। ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के साथ बैठक करेंगे। उप रजिस्ट्रार राकेश शर्मा का कहना है कि यह सम्मेलन सुप्रीम कोर्ट परिसर में होगा। सम्मेलन में बांग्लादेश और म्यांमार के मुख्य न्यायाधीश तथा नेपाल, थाईलैंड और भूटान के वरिष्ठ जज भाग लेंगे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुप्रीम कोर्ट परिसर में जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। यह पहला मौका होगा जब कार्यपालिका के प्रमुख प्रधानमंत्री न्यायपालिका के प्रमुख मुख्य न्यायाधीश के साथ बैठक करेंगे। अमतौर पर राष्ट्रपति भवन में होने वाले शपथ समारोह के अलावा प्रधानमंत्री मुख्य न्यायाधीश से कभी सीधे नहीं मिलते और न ही सुप्रीम कोर्ट में ऐसा कभी हुआ है। अगर किसी मुद्दे पर दोनों ओर से कोई बात करनी भी होती है तो सीधी मुलाकात नहीं होती बलकि केवल पत्र व्यवहार ही होता है।