5 वक्त की नमाज के साथ हनुमान की पूजा भी करते हैं मोहम्मद हुसैन...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

5 वक्त की नमाज के साथ हनुमान की पूजा भी करते हैं मोहम्मद हुसैन...

आगरा। आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के विभव नगर निवासी मोहम्मद हुसैन पेशे से इलैक्ट्रीशियन हैं। अपनी जिंदगी में रोजाना पांच वक्त की नमाज अदा करते हैं। वहीं दूसरी ओर पिछले कई साल से रोजाना धूप, गर्मी, बारिश, ठंड में भी वे विभव नगर पुलिस चौकी के पास हनु


5 वक्त की नमाज के साथ हनुमान की पूजा भी करते हैं मोहम्मद हुसैन...
आगरा। आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के विभव नगर निवासी मोहम्मद हुसैन पेशे से इलैक्ट्रीशियन हैं। अपनी जिंदगी में रोजाना पांच वक्त की नमाज अदा करते हैं। वहीं दूसरी ओर पिछले कई साल से रोजाना धूप, गर्मी, बारिश, ठंड में भी वे विभव नगर पुलिस चौकी के पास हनुमान मंदिर की देखरेख करना नहीं छोड़ते हैं।

उनका मानना है कि जैसे उनका अकीदा है कि जिस तरह है वे हनुमानजी मंदिर का ख्याल रखते हैं उसी तरह बजरंगबली भी उनका ख्याल रखते हैं। यही कारण है कि पिछले पंद्रह सालों से रोजाना वे मंदिर में आते हैं और भगवान की खिदमत में लगे हैं। पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद हुसैन का कहना है कि पंद्रह साल पहले इस जगह सिर्फ एक मूर्ति रखी थी। तब से ही मोहम्मद हुसैन बजरंगबली की खिदमत में लग गए।

समय के साथ साथ बजरंगबली से उनका रिश्ता बहुत गहरा हो गया। धीरे-धीरे मंदिर भी अब पूरा बनकर तैयार हो गया है, मोहम्मद हुसैन खुद मेहनत करके मंदिर के निर्माण में शामिल रहे और अब भी मंदिर में लाइटिंग का काम खुद कर रहे हैं।

मोहम्मद हुसैन बजरंगबली की खिदमत के साथ खुदा की इबादत करना कभी नहीं भूले, जितनी शिद्दत से वो बजरंगबली की खिदमत करते है उतनी ही फिक्र से खुदा की इबादत करते है। मुहम्मद हुसैन पांच वक्त की नमाज़ पढ़कर खुदा के सामने सजदा कर देश और दुनिया में अमन चैन की दुआ मांगते है। उनका कहना है कि हिन्दू मुस्लिमों को एक साथ मिलजुलकर रहना चाहिए। जिस तरह वे खुदा की इबादत के साथ बजरंगबली की सेवा करते हैं। उसी तरह सभी को आपस में भाई चारे के साथ रहना चाहिए।