न कमाल, न हसन, सपा ने इनको बनाया प्रत्याशी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

न कमाल, न हसन, सपा ने इनको बनाया प्रत्याशी

मुरादाबाद। न कमाल अख्तर और न डा. एसटी हसन सपा ने हाजी नासिर कुरेशी को गठबंठन प्रत्याशी घोषित किया है। सपा का यह निर्णय सियासतदां के उलट निकला। मांस कारोबारी नासिर कुरेशी का सियासी सफर-पिछले दो विधानसभा चुनाव बसपा के टिकट पर हार चुके हैं। लोकसभा चुना


न कमाल, न हसन, सपा ने इनको बनाया प्रत्याशी
मुरादाबाद। न कमाल अख्तर और न डा. एसटी हसन सपा ने हाजी नासिर कुरेशी को गठबंठन प्रत्याशी घोषित किया है। सपा का यह निर्णय सियासतदां के उलट निकला। मांस कारोबारी नासिर कुरेशी का सियासी सफर-पिछले दो विधानसभा चुनाव बसपा के टिकट पर हार चुके हैं। 

लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन में मुरादाबाद सीट पर पूर्व मंत्री कमाल अख्तर और पूर्व मेयर डा. एसटी हसन की प्रबल दावेदारी मानी जा रही थी। दोनों खेमे टिकट को लेकर जोड़तोड़ में लगे थे। इस बीच भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी उतार चुकी थी। ऐसे में सभी की निगाह सपा प्रत्याशी पर लगी थी। काफी प्रतीक्षा के बाद सपा ने गुरुवार को मुरादाबाद समेत पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

मुरादाबाद से नासिर कुरेशी, बरेली से भगवत शरण गंगवार, उन्नाव से पूजा पाल, झांसी से श्याम सुंदर सिंह यादव, कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। महानगर के असालतपुरा निवासी नासिर कुरेशी पूर्व में बसपा से 2012 का विधानसभा देहात और 2017 में विधानसभा कांठ से चुनाव हार चुके हैं। करीब छह माह पूर्व नासिर कुरेशी ने बसपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था।