नीरव की कीमती पेटिंग और कारों की होगी नीलामी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

नीरव की कीमती पेटिंग और कारों की होगी नीलामी

मुंबई की धनशोधन मामले की विशेष अदालत ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भगोड़े नीरव मोदी की कीमती पेटिंग और कारों की नीलामी की अनुमति दे दी। नीरव मोदी को देर रात ब्रिटेन में गिरफ्तार भी किया गया है। ईडी के विशेष अधिवक्ता एच एस वेनेगांवकर ने धनश


नीरव की कीमती पेटिंग और कारों की होगी नीलामीमुंबई की धनशोधन मामले की विशेष अदालत ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भगोड़े नीरव मोदी की कीमती पेटिंग और कारों की नीलामी की अनुमति दे दी। नीरव मोदी को देर रात ब्रिटेन में गिरफ्तार भी किया गया है।
ईडी के विशेष अधिवक्ता एच एस वेनेगांवकर ने धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत के न्यायाधीश सलमान आजमी को बताया कि आयकर विभाग नीरव मोदी के कलासंग्रह की नीलामी की प्रक्रिया की अनुमति दे सकता है। ये कलाकृतियां हाल ही में जांच एजेंसी ने जब्त की थी और कहा था कि नीलामी से मिलने वाले धन को न्यायालय में जमा करना होगा।
न्यायालय ने यह दलील स्वीकार कर ली। ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी की 147 करोड़ रुपये कीमत की संपत्तियों को पीएमएलए के तहत कुर्क किया था।
नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी हैं। नीरव मोदी की कलाकृतियों के संग्रह में जाने माने चित्रकार एम. एफ. हुसैन, के के हेबर, अंजोलिया ईला मेनन और नंद लाल बोस आदि की पेंटिंग शामिल हैं।