इस शख्स से नहीं देखी गयी पत्नी की तकलीफ, किया ये काम, मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

 
इस शख्स से नहीं देखी गयी पत्नी की तकलीफ, किया ये काम, मिला राष्ट्रीय पुरस्कारतमिलनाडु के रहने वाले मुथु जो कि 42 साल के है वो अपनी बीमाप पत्नी की देखभाल करते थे और उनका दर्द उनसे देखा नहीं गया.

ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी के लिए एक अविष्कार कर दिया जिसकी चर्चा देश भर में हो रही है. बता दें कि मुथु की की पत्नी का कुछ दिनों पहले ऑपरेशन हुआ था और इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की हिदायत दी थी. लेकिन जब भी उन्हें वॉशरुम जाना होता था तो काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता था.

ऐसे में लोहे का काम करने वाले मुथु ने अपनी पत्नी के लिए एक ऐसा बेड बना दिया जिससे उनकी काफी तकलीफ कम हो गई. मुथु ने एक रिमोट कंट्रोल बेड तैयार कर दिया और इसकी खासियत ये है कि इस रिमोट कंट्रोल बेड में फ्लश टैंक Flush Tank , सेप्टिक टैंक Septic Tank लगाया गया है साथ ही इसे रिमोट से कंट्रोल भी किया जा सकता है.


मुथु के द्वारा किए गए इस अविष्कार के लिए उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल अवॉर्ड से नवाजा. तो वहीं उन्होंने कहा कि अगर मुथु का ये हैरतअंगेज अविष्कार भारत के हर हॉस्पिटल में पहुंच जाए तो नाा जाने कितने मरीजों की तकलीफ दूर हो जाएगी. 

From around the web