अब Jio मोबाइल यूजर्स भी फोन पर बुक कर सकेंगे रेल टिकट, जियोरेल ऐप लॉन्च

 
अब Jio मोबाइल यूजर्स भी फोन पर बुक कर सकेंगे रेल टिकट, जियोरेल ऐप लॉन्च नई दिल्ली। अब आप फीचर फोन यानी जियो फोन से भी रेल टिकट बुक कर सकते है। जी हां, रिलायंस जियो ने अपने फीचर फोन के लिए जियोरेल नाम से एक खास ऐप लांच की है जिसमें बुकिंग सेवा का उपयोग करते हुए ग्राहक रेल टिकट बुक करवा सकते है। इसके अलावा वहां आपको टिकट कैसिंल करने की भी सुविधा मिलेगी।
इस ऐप के अन्य फीचर्स की बात करें तो पीएनआर स्टेट्स चैकिंग, ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन रूट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी जियोरेल ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है। ये ऐप अभी जियोफोन और जियोफोन 2 के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। रेल टिकट के भुगतान के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
स्मार्टफोन के लिए बने आईआरसीटीसी के ऐप की तरह जियोरेल ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास आईआरसीटीसी का एकाउंट नही है वह जियोरेल ऐप का इस्तेमाल कर नया एकाउंट भी बना सकते हैं। जियोरेल ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा। जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी।

From around the web