शेल्टर होम में महिलाओं के गुप्तांगों में मिर्च पाउडर डालते हैं अधिकारी, FIR दर्ज

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

शेल्टर होम में महिलाओं के गुप्तांगों में मिर्च पाउडर डालते हैं अधिकारी, FIR दर्ज

महिला आयोग ने दिल्ली के कुतुब विहार में स्थित एक निजी शेल्टर होम में एक 50 वर्षीय महिला के मोलेस्टेशन और शोषण के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है. दिल्ली महिला आयोग की सदस्य प्रमिला गुप्ता के नेतृत्व में आयोग की टीम ने शेल्टर होम का 23 जनवरी को दौरा क


शेल्टर होम में महिलाओं के गुप्तांगों में मिर्च पाउडर डालते हैं अधिकारी, FIR दर्ज महिला आयोग ने दिल्ली के कुतुब विहार में स्थित एक निजी शेल्टर होम में एक 50 वर्षीय महिला के मोलेस्टेशन और शोषण के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है. दिल्ली महिला आयोग की सदस्य प्रमिला गुप्ता के नेतृत्व में आयोग की टीम ने शेल्टर होम का 23 जनवरी को दौरा किया.

दौरे में महिला आयोग ने पाया कि शेल्टर होम में कई अनियमितताएं हैं. शेल्टर होम में उनके रिकॉर्ड में दर्ज संख्या से ज्यादा महिलाएं और लड़कियां रह रही थी. वही देखा गया कि शेल्टर होम के अधिकारियों का काम न करने और उनका आदेश न मानने पर महिलाओं को कड़ा दंड दिया जा रहा था.

एक 50 साल की महिला ने बताया कि शेल्टर होम के अधिकारी उसको मोलेस्ट करते हैं. उसने बताया कि शेल्टर होम के पुरुष अधिकारियों के सामने उसके कपड़े उतरवाए. साथ ही उसके गुप्तांगों में मिर्च पाउडर और नमक डाला गया.

महिला ने बताया कि होम के अधिकारी उसको पीटते थे और कभी-कभी उसके ऊपर गर्म पानी डालते थे. दिल्ली महिला आयोग की टीम ने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचित किया और उनको मौके पर बुलाया. महिला को थाने ले जाया गया. आयोग के हस्तक्षेप के बाद छावला थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354/354b/323/34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

वहीं महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उसे दूसरे शेल्टर होम में रखा गया. महिला ने 5 लोगों के खिलाफ आरोप लगाए हैं जिनमें से दो पति पत्नी हैं. बता दें कि इस शेल्टर होम का रिकॉर्ड पहले भी अच्छा नहीं रहा है.