नुसरत जहां के पूजा करने पर VHP ने कहा- भारत में जो मुसलमान हैं उनके पूर्वज हिन्दू ही थे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

नुसरत जहां के पूजा करने पर VHP ने कहा- भारत में जो मुसलमान हैं उनके पूर्वज हिन्दू ही थे

नई दिल्ली। दुर्गा पूजा के अवसर पर कोलकाता के पंडाल में पूजा करने पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां एक बार फिर चर्चा में हैं। उनके पूजा में शामिल होने पर लगातार बयानबाजी हो रही है, पहले देवबंद उलेमा ने इसे गैर इस्लामिक बताया तो अब विश


नुसरत जहां के पूजा करने पर VHP ने कहा- भारत में जो मुसलमान हैं उनके पूर्वज हिन्दू ही थेनई दिल्ली। दुर्गा पूजा के अवसर पर कोलकाता के पंडाल में पूजा करने पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां एक बार फिर चर्चा में हैं।

उनके पूजा में शामिल होने पर लगातार बयानबाजी हो रही है, पहले देवबंद उलेमा ने इसे गैर इस्लामिक बताया तो अब विश्व हिंदू परिषद का बयान भी सामने आया है। VHP का कहना है कि भारत में जो भी मुसलमान हैं, उनके पूर्वज हिंदू ही थे।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि ये जो गंगा-जमुना तहजीब की बात करते हैं और हमें सहिष्णुता का पाठ पढ़ाते हैं, वह पता चलता है। उन्होंने कहा कि आज सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई मुस्लिम देशों में रामलीला होती है।

अभिनेत्री एवं टीएमसी सांसद नुसरत जहां की पति निखिल जैन के साथ दुर्गा पंडाल में पूजा अर्चना करने की रिपोर्टों से भड़के उलेमाओं ने कहा है कि यदि नुसरत इस्‍लाम को नहीं मानती हैं तो उन्‍हें अपना नाम बदल लेना चाहिए। देवबंदी उलेमा ने कहा कि इस्लाम में अल्लाह के अलावा किसी और की इबादत करना हराम है।