बारिश की खातिर एक लड़के ने लिए दूसरे लड़के के साथ सात फेरे...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

बारिश की खातिर एक लड़के ने लिए दूसरे लड़के के साथ सात फेरे...

मध्यप्रदेश में इंदौर के मूसाखेड़ी इलाके में एक ऐसी शादी देखने को मिली, जिसमें एक लड़के ने दूसरे लड़के के साथ सात फेरे लिए। इस शादी के लिए बाकायदा मंडप सजाया गया था। ढोल ताशे लाए गए, जिसकी धुन पर बाराती जमकर थिरके। दरअसल दो लड़कों की आपस में शादी का


बारिश की खातिर एक लड़के ने लिए दूसरे लड़के के साथ सात फेरे...
मध्यप्रदेश में इंदौर के मूसाखेड़ी इलाके में एक ऐसी शादी देखने को मिली, जिसमें एक लड़के ने दूसरे लड़के के साथ सात फेरे लिए। इस शादी के लिए बाकायदा मंडप सजाया गया था।  ढोल ताशे लाए गए, जिसकी धुन पर बाराती जमकर थिरके।
दरअसल दो लड़कों की आपस में शादी का ये मामला किसी समलैंगिक जोड़े की शादी का नहीं है। इसके पीछे लोगों के एक अंधविश्वास का हाथ है। इंदौर में लोग बारिश न होने से परेशान हैं और ऐसा अंधविश्वास है कि लड़के की लड़के से शादी करवाने से बारिश हो जाएगी।
लड़के की लड़के से शादी के टोटके के बाद आंधी चली और हल्की बारिश भी हुई, जिसे लोग अपनी मान्यता से जोड़कर देख रहे हैं। समलैंगिक शादी की वजह से बारिश होने का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं हो सकता, लेकिन मौसम विभाग इंदौर के लोगों को ये खुशखबरी ज़रूर दे रहा है कि 7 से 10 अगस्त के बीच यहां बारिश होने की उम्मीद है।