हमारी कोशिश है कि अब कोई प्रतिभाशाली बच्चा पैसों की कमी से अपनी पढ़ाई नही छोड़े : मरयम खान

 
हमारी कोशिश है कि अब कोई प्रतिभाशाली बच्चा पैसों की कमी से अपनी पढ़ाई नही छोड़े : मरयम खानअमरोहा। हसनपुर उझारी क्षेत्र के बिलाल गर्ल्स इंटर कॉलेज में तालीम तरबीयत वेलफेयर सोसाइटी ने वहां के स्टूडेंट के साथ एक वर्कशॉप की जिसमें शिक्षा के साथ प्रशिक्षण का महत्व टॉपिक पर चर्चा हुई सोसाइटी की अध्यक्ष मरयम खान ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के वातावरण में बच्चों को अपने परिवारों से वह प्रशिक्षण पूर्ण रूप से नहीं मिल पा रहा है जो उन्हें मिलना चाहिए। 

इसकी कई वजह हो सकती हैं जैसे अभिभावक अपने बच्चों को कम समय देते हैं ऐसी सूरत में बच्चों को सही और गलत में फर्क महसूस नहीं होता है और बुराई की तरफ आकर्षित हो जाते हैं उन्होंने कहा कि हमें बच्चों में जागरूकता लानी होगी जब बच्चों को परिवार के लोग समय और गाइडेंस नहीं दे पाते हैं तो बच्चे इंटरनेट और टीवी सीरियलओं से सीखते हैं। 

लेकिन वहां बच्चे अच्छाई और बुराई को गहराई से नहीं समझते और बगैर सोचे समझे कोई भी राह इख्तियार कर लेते हैं हमें बच्चों को अच्छी तरबीयत देकर उन्हें अच्छाई और बुराई को परखने और जाने की सलाहियात देनी होगी। उन्होंने कहा हमारी तंज़ीम प्रतिभाशाली बच्चों को स्कॉलरशिप भी देगी हमारी कोशिश है कि अब कोई भी प्रतिभाशाली बच्चा पैसों की कमी की वजह से अपनी पढ़ाई को नही छोड़ेगा।

इस मौके पर तंज़ीम के प्रबंधक फैसल खान लाला ने कहा कि ऊपर वाला हर इंसान को कोई न कोई हुनर देता है बस हमें अपने अंदर के छुपे हुए हुनर को पहचानकर अपनी प्रतिभा को निखार ने की ज़रूरत है। कार्यक्रम के समापन पर कालेज प्रबंधक ने तालीम तरबियत तंज़ीम का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर तरन्नुम खान, सभासद इरम खान, सिफ़त अली खान, फसाहत करीम खान, शिराज़ जमील खान, फैज़ान खान, मोहसीन खा, नरेंद्र कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

From around the web