रातों-रात चमकी रिक्शावाले की किस्मत, खाते में आए 50 लाख रुपए

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

रातों-रात चमकी रिक्शावाले की किस्मत, खाते में आए 50 लाख रुपए

पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्द्धमान जिले का रहने वाला गौर दास काफी समय से इटानगर में रह कर रिक्शा चलाता था। वह लॉटरी का टिकट खरीदने के मूड में नहीं था, पर लॉटरी टिकट बेचने वाले के बहुत जोर देने पर उसने लॉटरी का टिकट खरीद लिया। उस समय उसकी जेब में सिर्फ


रातों-रात चमकी रिक्शावाले की किस्मत, खाते में आए 50 लाख रुपए
पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्द्धमान जिले का रहने वाला गौर दास काफी समय से इटानगर में रह कर रिक्शा चलाता था। वह लॉटरी का टिकट खरीदने के मूड में नहीं था, पर लॉटरी टिकट बेचने वाले के बहुत जोर देने पर उसने लॉटरी का टिकट खरीद लिया। उस समय उसकी जेब में सिर्फ 70 रुपए थे।

पिछले रविवार को पता चला कि उसे पहला इनाम मिला है। अब उसके अकाउंट में इनाम की राशि आ गई है।

गौरदास रिक्शाचालकों की यूनियन के साथियों के साथ पिकनिक मनाने जा रहा था। लेकिन उसी समय तेज बारिश होने लगी। इससे वे लोग पिकनिक मनाने नहीं जा सके। वह वापस घर लौट रहा था। उसी समय लॉटरी का टिकट बेचने वाले ने उस पर लॉटरी टिकट खरीदने के लिए जोर देना शुरू कर दिया।

गौर दास लॉटरी का टिकट नहीं खरीदना चाहता था, क्योंकि उसके पास सिर्फ 70 रुपए ही बचे थे। लेकिन जब टिकट बेचने वाले ने बड़ी जिद शुरू की तो उसने एक टिकट खरीद लिया।

इसके बाद रविवार को जब वह लॉटरी का परिणाम देखने गया तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। उसे 50 लाख रुपए का पहला प्राइज मिला था। इसके बाद उसने परिवार वालों को यह बात बताई। सभी खुशी से झूमने लगे। दूसरे दिन दास ने बैंक में टिकट जमा करा दिया, जहां जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसके अकाउंट में इनाम की राशि जमा करा दी गई।