ओवैसी का कश्मीरी पंडितों के बारे में बड़ा बयान

 
ओवैसी का कश्मीरी पंडितों के बारे में बड़ा बयानऑल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद लोकसभा से साँसद बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की केंद्रीय सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने कश्मीरी पंडितों को धोखा दिया है,और इस विस्थापित समुदाय के घाटी में पुनर्वास में सरकार विफल रही है।

हैदराबाद से लोकसभा सांसद ओवैसी ने पुणे में एक कार्यक्रम में कहा, ‘संसद में 2014 में मेरे भाषण में मैंने कहा था कि कश्मीरी पंडितों को घाटी वापस भेजा जाना चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने साढ़े चार साल में क्या किया? क्या आप इससे संतुष्ट हैं। कश्मीर में उन्होंने क्या माहौल बनाया है।’ उन्होंने कहा, ‘जिम्मेदार कौन है? मोदी और बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों को धोखा दिया है। उन्होंने आपके लिए कुछ नहीं किया।’

एक महिला सैन्य अधिकारी के सवाल पर ओवैसी ने कहा, ‘घाटी में सेना है और चुनौतीपूर्ण कार्य कर रही है। मैं उनका सम्मान करता हूं। लेकिन पिछले सात साल में जम्मू कश्मीर में सेना के सर्वाधिक जवान मारे गए।’ उन्होंने कहा कि वह आरएसएस के इस विचार को नहीं मानते कि भारत हिंदुओं और हिंदुत्व की वजह से धर्मनिरपेक्ष है। देश इसके संविधान की वजह से धर्मनिरपेक्ष है। उन्होंने कहा कि दलितों और अल्पसंख्यकों के बीच गठजोड़ महत्वपूर्ण है।

इसी दौरान कश्मीरी पंडित समुदाय के एक सदस्य के इस आरोप को ओवैसी ने खारिज कर दिया कि वह रोहिंग्या मुसलमानों की तो बात करते हैं, लेकिन विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय की नहीं। गौरतलब है कि पीएम मोदी भी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए हुए हैं। उन्होंने जम्मू के विजयपुर इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए कश्मीरी पंडितों की बात की।

From around the web