पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई गिरावट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई गिरावट

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई नरमी से एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम घटने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की। इससे पहले पेट्रोल के दाम में लगातार छह दिनों तक


पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई गिरावटअंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई नरमी से एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम घटने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की। इससे पहले पेट्रोल के दाम में लगातार छह दिनों तक स्थिरता बनी हुई थी और डीजल के दाम में भी पिछले तीन दिनों से स्थिरता बनी हुई थी।
दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे प्रति लीटर, जबकि चेन्नई में नौ पैसे लीटर की कमी आई है। चारों महानगरों में डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।
दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को पेट्रोल की कीमतें घटकर क्रमश: 71.19 रुपये, 73.28 रुपये, 76.82 रुपये और 73.90 रुपये प्रति लीटर हो गईं। चारों महानगरों में डीजल के भाव भी घटकर क्रमश: 65.89 रुपये, 67.67 रुपये, 69.00 रुपये और 69.61 रुपये प्रति लीटर हो गए। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव फिर 60 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है।