3 दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे PM मोदी

 
3 दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे PM मोदी गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार से अपने गृह राज्य गुजरात के तीन दिवसीय दौरे रहेंगे और इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे या उद्घाटन करेंगे जिसमे वैश्विक द्विवार्षिक निवेश सम्मेलन वाइब्रेंट गुजरात का नौंवा संस्करण भी शामिल होगा।
मिली खबर के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से सीधे राजधानी गांधीनगर जाकर आज ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे। वापस अहमदाबाद आकर वह यहां सरकारी क्षेत्र के सरदार पटेल इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल का लोकार्पण और साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का उद्घाटन भी करेंगे।
वह राजधानी गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक आयोजित वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के आयोजन स्थल महात्मा मंदिर पर कई बैठकें भी करेंगे और रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। कल वह वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसमे दो देशों के राष्ट्रपति चार प्रधानमंत्री और बड़ी संख्या में उद्योग क्षेत्र के नेता भाग ले रहे हैं। इसके इस बार 15 भागीदार देश और 11 अंतर्राषट्रीय भागीदार संगठन हैं।
मोदी कल18 जनवरी को ही विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठकें करेंगे और उद्योग जगत के नेताओं के साथ गोलमेज सम्मेलन के अलावा एक गाला डिनर में भी शिरकत करेंगे। वह दांडी कुटीर के पास एक लेजर शो का भी उद्घाटन करेंगे। दूसरा रात्रि विश्राम भी वह राजभवन में करेंगे।
19 जनवरी को वह अहमदाबाद हवाई अड्डे से सूरत रवाना हो जायेंगे जहां वह हाजिरा में गन फैक्ट्री का शिलान्यास करेंगे और वहां से समीपवर्ती केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली के मुख्यायल सिलवासा जाकर मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

From around the web