PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को अपने दूसरे ‘परीक्षा पे चर्चा’ को संबोधित करेंगे जहां हाईस्कूल से लेकर कॉलेज जाने वाले छात्र उनसे संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा और इसका लाइव प्रसारण होगा। भारत सरकार की वेबसाइट पर ज


PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को अपने दूसरे ‘परीक्षा पे चर्चा’ को संबोधित करेंगे जहां हाईस्कूल से लेकर कॉलेज जाने वाले छात्र उनसे संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा और इसका लाइव प्रसारण होगा।

भारत सरकार की वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, “साल का वह समय फिर आ गया है जब हमारे कई युवा मित्र बोर्ड और अन्य प्रवेश परीक्षाओं में भाग लेंगे।”

इसके अनुसार, “पिछले साल ‘परीक्षा पे चर्चा’ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के विभिन्न छात्रों से चर्चा की थी। इस वर्ष 29 जनवरी को प्रधानमंत्री फिर से विभिन्न वर्गो के छात्रों, शिक्षकों और छात्रों के परिजनों से संवाद करेंगे।”

अधिसूचना के अनुसार, “चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री से पढ़ाई से संबंधित प्रश्न पूछने की अनुमति होगी। इसमें भाग लेने के लिए छात्रों को सरकार की वेबसाइट पर प्रतियोगिता में भाग लेना होगा।” मोदी ने छात्रों के साथ अपना पहला ऐसा संवाद पिछले साल फरवरी में किया था। तब उन्होंने छात्रों को परीक्षा के अवसाद से लड़ने में सहायक एक किताब ‘एग्जाम वारियर’ रिलीज की थी।