इशारों-इशारों में पीएम का प्रियंका पर वार, बोले- कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है

 
इशारों-इशारों में पीएम का प्रियंका पर वार, बोले- कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी हैनई दिल्ली। प्रियंका वाड्रा को कांग्रेस का महासचिव बनाए जाने पर पीएम मोदी ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है। पीएम ने प्रियंका का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है। पीएम मोदी ने बीजेपी के बूथ वर्कर्स के साथ चर्चा के दौरान यह बात कही। पीएम ने कहा, कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है, हमारे लिए पार्टी ही परिवार है। हमारा विरोध कांग्रेस की संस्कृति से है। कांग्रेस मुक्त देश का मतलब कांग्रेस मुक्त संस्कृति से है।
महाराष्ट्र के बारामती, गढ़चिरौली, हिंगोली, नांदेड़ और नंदुरबार के बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए मोदी ने कहा कि अन्य के मामलों में परिवार ही पार्टी है, उसके विपरीत बीजेपी में पार्टी ही परिवार है। कांग्रेस महासचिव नियुक्त की गई और पार्टी के पूर्वी उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी बनाई गई प्रियंका गांधी वाड्रा का परोक्ष जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बीजेपी में फैसले इस आधार पर नहीं किये जाते हैं कि एक व्यक्ति या एक परिवार क्या सोचता है। उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी में फैसले इस आधार पर किये जाते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता क्या चाहते हैं। मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक संस्कृति और मूल्य से चलती है।
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा को कांग्रेस का महासचिव बनाने का ऐलान किया है। पार्टी ने उन्हें बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया है। प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह से अपना कार्यभार संभालेंगी।
कांग्रेस के इस फैसले के बाद बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा प्रियंका को महासचिव बनाने का मतलब है कि राहुल गांधी अपनी पार्टी को नेतृत्व देने में नाकामयाब रहे हैं। संबित पात्रा ने कहा कि प्रस्तावित महागठबंधन में विभिन्न दलों से खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने 'पारिवारिक गठबंधन' को अपनाया है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने वास्तव में सार्वजनिक तौर पर घोषणा कर दी है कि राहुल गांधी विफल हो गए हैं। यह महागठबंधन के दलों द्वारा खारिज किए जाने के कारण हुआ है और ऐसे में उन्होंने पारिवारिक गठबंधन को चुना। विपक्षी पार्टी पर चुटकी लेते हुए पात्रा ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि कांग्रेस पार्टी को परिवार के ही किसी सदस्य को ताज देना था।
प्रियंका को सक्रिय राजनीति में उतारने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हम बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे। साथ ही यूपी में कांग्रेस की विचारधारा को बनाए रखने की पुरजोर कोशिश करेंगे। राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में दो दिन के दौरे पर हैं। अमेठी पहुंचने से पहले ही उन्होंने बड़ा दांव खेला है। पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने एसपी-बीएसपी के साथ बातचीत के अवसर खुले रखने की बात भी कही और साथ ही यह भी कहा कि मायावती और अखिलेश से उनकी किसी तरह की दुश्मनी नहीं है।

From around the web