पुलिस-नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री सहित विस्फोट बरामद

 
पुलिस-नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री सहित विस्फोट बरामदनई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंदरूनी इलाकों में फिर एक बार नक्सलियों की धमक सुनाई दी है। कई महिनों तक शांत रहने वाले माओवादी समय-समय पर अपनी मौजूदगी दर्ज कर क्षेत्र में अशांति का माहौल पैदा कर रहे हैं।
जिले के मानपुर थाना क्षेत्रांर्गत बुकमरका जंगल की पहाड़ी में शनिवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर प्रकाश में आई है। पुलिस के जवान बुकमरका जंगल-पहाड़ी इलाके में गश्त कर रहे हैं। समीपस्थ ग्राम सुडियाल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर फायरिंग करनी शुरू दी। जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने मोर्चा संभाला और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। इसी बीच नक्सली जंगल की आड़ लेकर फरार हो गए।
जवानों को घटनास्थल से कुकर आईडी, सोलर प्लेट, 8 नग पिठ्ठु, बैटरी, विद्युत वायर और बर्तन सहित दैनिक उपयोग का सामान बरामद किए हैं। जिसे नक्सली छोड़कर भाग खड़े हुए। इधर मुठभेड़ की सूचना जैसे ही पुलिस ने आला अधिकारियों को मिली मौके पर अतिरिक्त बल रवाना कर दी गई है। बताया जाता है कि इलाके में अभी भी कई स्थानों पर पुलिस के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं और नक्सलियों की खोजबीन की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक इस मुठभेड़ में पुलिस के किसी भी जवान के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

From around the web