सरकारी नौकरी पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनीं संजना सिंह

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

सरकारी नौकरी पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनीं संजना सिंह

मध्य प्रदेश में ट्रांसजेंडर समूह से आने वाली संजना सिंह (36) को सरकारी नौकरी मिली है। वे पहली ऐसी ट्रांसजेंडर हैं, जिन्हें प्रदेश में सरकारी नौकरी मिली है। उनकी नियुक्ति मध्य प्रदेश सामाजिक न्याय और विकलांग कल्याण विभाग के निदेशक के निजी सचिव के तौर


सरकारी नौकरी पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनीं संजना सिंहमध्य प्रदेश में ट्रांसजेंडर समूह से आने वाली संजना सिंह (36) को सरकारी नौकरी मिली है। वे पहली ऐसी ट्रांसजेंडर हैं, जिन्हें प्रदेश में सरकारी नौकरी मिली है। उनकी नियुक्ति मध्य प्रदेश सामाजिक न्याय और विकलांग कल्याण विभाग के निदेशक के निजी सचिव के तौर पर हुई है।

संजना ने कहा कि इस पहल से आने वाले दिनों में समाज में बदलाव आएगा। अगर दूसरों को आरक्षण दिया जा रहा है, तो हमें क्यों नहीं?

एएनआई से बात करते हुए संजना ने कहा, आने वाले दिनों में हमारे समुदाय के लोगों को बेहतर अवसर मिलेंगे। हमारे समुदाय ने भी मुख्यधारा में शामिल होने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं किए। मुझे लगता है कि इस पहल से समाज में बदलाव आएगा। अगर दूसरों को आरक्षण दिया जा रहा है, तो हमें क्यों नहीं?  यह मेरे लिए एक अच्छा मंच है। यदि अवसर प्रदान किया जाए तो हमारा समुदाय क्या कुछ नहीं कर सकता।