फरियादी को फटे कपड़ों में देख DM ने कपड़े देकर कराया भोजन...

 
फरियादी को फटे कपड़ों में देख DM ने कपड़े देकर कराया भोजन...
लखीमपुर खीरी के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की जनता दर्शन में मानवता की दी गई मिसाल की हर तरफ तारीफ हो रही है। मानवता की मिसाल पेश करके उन्होंने जनता दर्शन में आए बुजुर्ग फरियादी को न सिर्फ भोजन कराया बल्कि उन्हें नए कपड़े और रुपये भी दिए।

मंगलवार को जनता दर्शन में यहां के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह शिकायत सुन रहे थे, तभी डीएम के पास में आए एक बुजुर्ग फरियादी के फटे-पुराने कपड़े देखकर डीएम से रहा न गया।

उनके पास आए दीनहीन, तंगहाल व्यक्ति पर उन्होंने दया बरती। उन्होंने बुजुर्ग के लिए तुरंत कपड़े मंगवाए और उन्हें दिए। इतना ही नहीं, डीएम ने बुजुर्ग को भरपेट खाना भी खिलाया। उन्हें कुछ रुपये भी दिए ताकि उनकी मदद हो सके।

लखीमपुर के ईसा नगर थाना क्षेत्र के रायपुर कमना गांव के फरियादी रघुराज पुत्र छोटकऊ की हालत देखकर डीएम ने रहा नहीं गया। डीएम ने उसकी समस्या के तत्काल समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और कृत कार्यवाही से अवगत कराने को कहा।

डीएम ने तत्काल में उसके और उसके परिवार के लिए दो जोड़ी वस्त्र मंगाकर दिए। उसे अपने सम्मुख भोजन कराया और नकद धनराशि भी दी। वहां मौजूद अन्य फरियादियों ने डीएम की सराहना की। बता दें इससे पूर्व भी डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह कई फरियादियों की इसी तरह मदद कर चुके हैं।

डीएम शैलेंद्र सिंह की इस दरियादिली पर बुजुर्ग की आंखों में आंसू आ गए, तो वहीं बुजुर्ग की हालात पता चलते ही डीएम द्रवित हो उठे। बुजुर्ग ने डीएम से बताया कि उन्हें भरपेट खाना भी नहीं मिलता। उन्होने कहा कि वह आज सुबह खाली पेट उनके पास शिकायत लेकर पहुंचे थे।

डीएम से उनकी हालत पर रहा नहीं गया और उन्होंने दो जोड़ी कपड़े और खाना मंगवाया। डीएम ने उन्हें सबसे भोजन खिलवाया और फिर जाने से पहले कुछ रुपये बुजुर्ग की जेब में डाल दिए। यह सब देखकर बुजुर्ग की आंखों में खुशी की आंसू आ गए। 

From around the web