उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को शिवसेना ने दिया विधानसभा टिकट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को शिवसेना ने दिया विधानसभा टिकट

नई दिल्ली। गौ रक्षक नवीन दलाल को हरियाणा विधानसभा चुनावों में शिवसेना ने टिकट दिया है. नवीन दलाल पर पिछले साल जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर हमला करने का आरोप है। एक रिपोर्ट के अनुसार नवीन दलाल ने कहा कि वह छह महीने पहले शिवसेना में शामिल हुआ. क


उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को शिवसेना ने दिया विधानसभा टिकट
नई दिल्ली। गौ रक्षक नवीन दलाल को हरियाणा विधानसभा चुनावों में शिवसेना ने टिकट दिया है. नवीन दलाल पर पिछले साल जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर हमला करने का आरोप है।

एक रिपोर्ट के अनुसार नवीन दलाल ने कहा कि वह छह महीने पहले शिवसेना में शामिल हुआ. क्योंकि राष्ट्रवाद और गौ रक्षा पर उनकी विचारधाराएं मेल खाती हैं. दलाल ने कहा "हम एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं. राष्ट्रवाद, गोरक्षा और अपने स्वतंत्रता सेनानियों की लिए पहचान के लिए. बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों का किसानों, शहीदों, गायों या गरीबों से कोई लेना-देना नहीं है. वे सिर्फ राजनीति में रुचि रखते हैं।

शिवसेना के हरियाणा (दक्षिण) प्रमुख विक्रम यादव ने कहा “वह गोरक्षा जैसे मुद्दों पर लड़ रहा है और राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ बोल रहा है. इसलिए हमने उसे चुना है.”

अगस्त 2018 में दलाल और दरवेश शाहपुर, कथित तौर पर नई दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर खालिद को गोली मारने की असफल कोशिश में शामिल थे. बंदूक की गोली से खालिद बच गए थे. दलाल और शाहपुर फरार हो गए लेकिन बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. दलाल फिलहाल इस मामले में जमानत पर है और मामला सत्र अदालत के समक्ष लंबित है।