स्मृति मंधाना ने अब बनाया फिफ्टी का रेकॉर्ड

 
स्मृति मंधाना ने अब बनाया फिफ्टी का रेकॉर्ड
भारत की स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली है। मंधाना ने बुधवार को न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशल मैच में 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

यह भारत की ओर से महिला T20I में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है। हालांकि उनकी शानदार पारी के बावजूद भारत को शिकस्त झेलनी पड़ी।

न्यू जीलैंड महिला टीम ने ओपनर सोफी डिवाइन (62) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। भारतीय टीम स्मृति मंधाना की रेकॉर्ड हाफ सेंचुरी के बावजूद 19.1 ओवर में 136 रन पर ऑलआउट हो गई।

मंधाना ने अपने ही रेकॉर्ड को बेहतर किया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की थी। मंधाना ने सोफी डिवाइन की गेंद पर छक्का लगाकर यह रेकॉर्ड बनाया। अपने अर्धशतक में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। वह आखिर 34 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुईं।

महिला टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज हाफ सेंचुरी की बात करें तो यह रेकॉर्ड न्यू जीलैंड की सोफी डिवाइन के नाम ही है। उन्होंने 2005 में भारत के खिलाफ 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी बनाई थी। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और डिवाइन 21 गेंदों पर हाफ सेंचुरी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर हैं। 

From around the web