कभी लोग बनाते थे इनका मजाक, इस महिला ने खड़ी कर दी 6800 करोड़ की कंपनी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

कभी लोग बनाते थे इनका मजाक, इस महिला ने खड़ी कर दी 6800 करोड़ की कंपनी

नई दिल्ली। कभी यह महिला अपनी कंपनी और उसके प्रोडक्ट्स की वजह से पुरुषों के लिए मजाक का विषय बन गई थी। दरअसल उनका बिजनेस भी ऐसा था, जो ट्रेंड से हटकर था और इससे पहले किसी भी कंपनी ने ऐसा प्रोडक्ट ईजाद नहीं किया था। अब इस लेडी ने अपनी कंपनी 100 करोड़


कभी लोग बनाते थे इनका मजाक, इस महिला ने खड़ी कर दी 6800 करोड़ की कंपनीनई दिल्ली।  कभी यह महिला अपनी कंपनी और उसके प्रोडक्ट्स की वजह से पुरुषों के लिए मजाक का विषय बन गई थी। दरअसल उनका बिजनेस भी ऐसा था, जो ट्रेंड से हटकर था और इससे पहले किसी भी कंपनी ने ऐसा प्रोडक्ट ईजाद नहीं किया था।

अब इस लेडी ने अपनी कंपनी 100 करोड़ डॉलर यानी लगभग 6800 करोड़ रुपए में बेचकर आलोचकों के मुंह बंद कर दिए हैं। हम बात कर रहे हैं अमेरिकी एंटरप्रेन्योर सिंडी एकर्ट की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ‘आदी’ के लिए पैसा जुटाने के लिए इन्वेस्टर्स के सामने प्रपोजल रखा तो उनका मजाक उड़ाया गया। एकर्ट कहती हैं कि हैल्थकेयर इंडस्ट्री की एक प्रमुख कांफ्रेंस के दौरान ऐसा हुआ, जब वह ‘आदी’के लिए एफडीए अप्रूवल लेने की दिशा में काम कर रही थीं।


उन्होंने कहा, ‘इस प्रिजेंटेशन का उद्देश्य हैल्थकेयर सेक्टर के प्रमुख इन्वेस्टर्स और संभावित स्ट्रैटजिक पार्टनर्स का ध्यान अपनी ओर खींचना था।’ वह इसे अपने लिए ‘सुनहर मौके’ के तौर पर याद करती हैं।