छात्र ने डेटिंग साइट पर डाला महिला प्रोफेसर का नंबर, गिरफ्तार

 
छात्र ने डेटिंग साइट पर डाला महिला प्रोफेसर का नंबर, गिरफ्तारगुजरात के अहमदाबाद में 24 साल के एक छात्र को अपनी महिला प्रोफेसर का नंबर डेटिंग साइट्स पर डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है। छात्र ने प्रोफेसर का नंबर डेटिंग साइट्स के कुछ ऐसी साइट्स पर भी डाला था जो पॉर्नोग्रफिक कैटिगरी के अंदर आती हैं।
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के साइबर सेल के अधिकारी ने बताया कि छात्र को अपनी 40 साल की प्रोफेसर से शिकायत थी क्योंकि उन्होंने कुछ महीने पहले ही उसे खराब प्रदर्शन के चलते डांट लगाई थी जिसके बाद से छात्र ने प्रोफेसर से बदला लेने की ठान ली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, स्टूडेंट ने सबसे पहले अलग-अलग साइट्स पर फेक आईडी बनाई, जो विदेश से मॉनिटर की जाती हैं। इसके बाद उसमें नाम, नंबर, ईमेल आईडी और महिला प्रोफेसर की तस्वीर भी पोस्ट कर दी।
इसके बाद महिला प्रोफेसर को कई अंजान नंबरों से कॉल आने लगीं। यही नहीं उनका ईमेल और मेसेज फोल्डर भी अश्लील मेसेज और तस्वीरों से भर गया था। प्रताडि़त होकर महिला ने पिछले हफ्ते साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। साइबर सेल ने पता लगाया कि जिन वेबसाइट्स पर प्रोफेसर की प्रोफाइल बनाई गई हैं वह विदेश से ऑपरेट होती है।
अधिकारी ने बताया, हमने वेबसाइट्स ऑपरेटर से संपर्क कर उस शख्स की जानकारी मांगी जिसने प्रोफेसर की डीटेल अपलोड की थी। जांच में सामने आया कि अपलोडर कोई और नहीं बल्कि उनका एक छात्र ही था। साइबर सेल के डीसीपी राजदीप सिंह झाला ने बताया कि युवक के खिलाफ आईपीसी और आईटी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ। उन्होंने कहा, किसी भी महिला का इस तरह से उत्पीडऩ किया जाता है तो वह हमसे संपर्क कर सकती है और हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। खास बात यह है कि शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

From around the web