BJP से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

 
BJP से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथनई दिल्ली। पूर्व किक्रेटर और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद 15 फरवरी को कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। उन्हें कांग्रेस की सदस्यता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में दिलाई जाएगी। सांसद के बेहद करीबी सूत्र के मुताबिक वे सुबह 11 बजे दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी में शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने के बाद वे 18 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र दरभंगा पहुंचेगे। जहां कीर्ति आजाद अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्तओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी वह दरभंगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कीर्ति आजाद की इस सिलसिले में राहुल गांधी और लालू यादव से बात हो चुकी है। दरभंगा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने पर उन्हें हरी झंडी मिल गयी है। बता दें कि कीर्ति आजाद के राजनीतिक करियर की शुरुआत 1993 में बीजेपी के विधायक के रूप में दिल्ली की गोल मार्केट विधानसभा सीट से हुई थी। वे 1993 से 1998 तक दिल्ली विधानसभा के सदस्य रहे। इसके बाद वे लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद तीन बार बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से सांसद बने।

बिहार के दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित भ्रष्टाचार के मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली पर सार्वजनिक रूप से निशाना साधने के बाद 2015 में उन्हें बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था।बता दें कि कीर्ति आजाद लंबे समय से मोदी सरकार नीतियों की भी आलोचना कर रहे हैं।

From around the web