दुनिया का एकमात्र ऐसा कंडोम जिसे करना पड़ता है चार्ज

 
दुनिया का एकमात्र ऐसा कंडोम जिसे करना पड़ता है चार्ज
टेक्नोलॉजी के इस युग में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के बाद अब मार्केट में आने वाला है स्मार्ट-कंडोम। यह सुनकर शायद आपको भी हैरानी होगी लेकिन ब्रिटेन की एक कंपनी का दावा है कि वो जल्द ही मार्केट में स्मार्ट-कंडोम लाने जा रही है। इस स्मार्ट-कंडोम का नाम आई.कॉन है। ये ब्रिटिश कॉन्डम्स नाम की कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।
कंपनी की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आई.कॉन कोई कंडोम नहीं, ये दरअसल एक रिंग है, जो कंडोम के ऊपर फिट की जा सकेगी। कंपनी के मुताबिक ये रिंग बेहद आरामदायक, वॉटर-रेज़िसटेंट और लाइटवेट है। इसे पहनने पर महसूस भी नहीं होता कि ये कंडोम के ऊपर मौजूद है।
कंपनी का दावा है कि आई.कॉन में एक नैनो-चिप और सेंसर लगा होगा, जो सेक्स से जुड़े सारे डेटा को स्टोर कर लेंगे। इस डेटा को यूज़र, आई.कॉन ऐप की मदद से डाउनलोड कर सकता है। ये डेटा यूज़र की सेक्सलाइफ से जुड़ी कई बातों को बताएगा।
कंपनी की वेबसाइट पर आई.कॉन की कीमत 59.99 पाउंड है, जो 5200रु के करीब है। कंपनी का कहना है कि ये डिवाइस केवल कंपनी की वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगा पर डिमांड को देखते हुए, ये दुनियाभर के स्टोर्स में जल्द ही उपलब्ध होगा। आई.कॉन में युएसबी पोर्ट होगा, जिसकी मदद से इसे चार्ज किया जा सकेगा। यूज़र इसे अपने कंप्यूटर में लगाकर आसानी से चार्ज कर सकेगा। इसे चार्ज करने में एक घंटे का समय लगेगा।
ब्रिटिश कॉन्डम्स का कहना है कि आई.कॉन के डेटा का ऐक्सेस केवल यूज़र के पास होगा। इस डेटा को यूज़र दूसरे आई.कॉन यूज़र्स से शेयर कर सकता है। इसके साथ ही अपने डेटा को वो दूसरे यूज़र्स के डेटा के साथ कंपेयर भी कर सकेगा।एक बार चार्ज करने पर कितने घंटे चलेकंपनी का कहना है कि आई.कॉन की टेस्टिंग फाइनल स्टेज में है और वो इसे 2017 के आखिर तक आम लोगों तक पहुंचा सकेगी।

From around the web