रिटायर हुए कॉन्स्टेबल को DSP ने गाड़ी चलाकर घर तक छोड़ा

 
रिटायर हुए कॉन्स्टेबल को DSP ने गाड़ी चलाकर घर तक छोड़ानई दिल्ली। 40 साल तक पुलिस की सेवा कर शनिवार को रिटायर हुए सीकर जिले बिड़ोदी गांव के कॉन्स्टेबल प्रहलाद चौधरी को सिटी डीएसपी ने खुद अपनी गाड़ी ड्राइव करते हुए पुलिस लाइन तक उनके घर पहुंचाया।

इस दौरान चौधरी की बेटी, उनका दामाद तथा एक पुत्र भी मौजूद था। सीओ सिटी कार्यालय के स्टाफ ने चौधरी को माला पहनाई तथा साफा पहना कर उनका अभिनंदन किया। इस दौरान चौधरी भावुक हो गए तथा एक ही बात कही, अफसरों ने हमेशा मेरा मान रखा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिटी डीएसपी ममता सारस्वत ने कहा कि पिछले चार महीने से उनके मन में यह बात घर कर गई थी कि वे कॉन्स्टेबल प्रहलाद चौधरी को खुद गाड़ी चला कर उनके घर छोड़े। इसके लिए उन्होंने चार महीने में खुद गाड़ी चलाना सीखा।

हालांकि चौधरी 31 मार्च को रिटायर हो रहे थे, लेकिन उस दिन रविवार होने से शनिवार को आखिरी कार्य दिवस पर उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। सीओ सिटी कार्यालय के स्टाफ की ओर से उन्हें उपहार भी दिए गए।

चौधरी के दो पुत्र हैं जिनमें से एक को उन्होंने डबल एमए करवाया है। दूसरे पुत्र नवलगढ़ में अपना फोटो स्टूडियो चलाते हैं। एक पुत्री है जिसका विवाह हो चुका है। चौधरी ने रवाना होने से पहले आरपीएस के लोगों को प्रणाम किया।

From around the web