चौकीदार के पीछे पड़ी 'चोरों की जमात': PM मोदी

 
चौकीदार के पीछे पड़ी 'चोरों की जमात': PM मोदी
ओडिशा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा में बारीपदा की रैली में कांग्रेस के साथ-साथ राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर तीखे हमले बोले।

पीएम ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान पीएमओ की फाइलों तक बिचौलियों की पहुंच थी। वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के बिचौलिये क्रिस्चन मिशेल के बहाने कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि समझ नहीं आता कि कांग्रेस ने सरकार चलाई है या अपने मिशेल मामा का दरबार चलाया है।

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार देश की सेनाओं को साजिश के जाल से बाहर निकाल रही है, इसीलिए वह उनको (कांग्रेस) कांटे की तरह चुभ रहा है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि 'चोरों की जमात' 'चौकीदार' को रास्ते से हटाना चाहती है। वह मयूरभंज जिले के बारीपदा में करोड़ों के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स की शुरुआत के बाद रैली में बोल रहे थे।

कांग्रेस पर अपनी सरकार के दौरान सेना को कमजोर करने की साजिश का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, '2004 से लेकर 2014 के बीच कैसे देश की सेना को कमजोर करने की साजिश रची गई। अब यह देश देख भी रहा है और उसकी हर बारीकी को समझ भी रहा है।

अब जब हमारी सरकार उनकी साजिश के जाल से देश की सेनाओं को बाहर निकाल रही है, तो हम उन्हें कांटे की तरह चुभने लगे हैं, खटकने लगे हैं। वे किसी भी कीमत पर चौकीदार को रास्ते से हटा देना चाहते हैं। चोरों की जमात कहीं पर भी सबसे पहले चौकीदार को हटाने का ही षडयंत्र करते हैं क्योंकि जबतक चौकीदार है, उनकी दाल गलती नहीं है।'

क्रिस्चन मिशेल को कांग्रेस का राजदार बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनको (कांग्रेस) यह सच्चाई इसलिए भी खटक रही है क्योंकि इनके राज खुल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, 'कल ही रिपोर्ट आई थी हेलिकॉप्टर घोटाले के बिचौलिये और कांग्रेस के घोटालों के राजदार मिशेल की चिट्ठी से खुलासा हुआ है।

उसके कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से गहरी पहचान थी, साथ उठना-बैठना था। पीएमओ में कौन सी फाइल कहां जा रही है, उसको इसकी पल-पल की जानकारी थी। संभवतः जितनी जानकारी खुद प्रधानमंत्री को नहीं थी, उससे ज्यादा जानकारी उस जमाने में बिचौलियो को रहती थी। ' 

From around the web