इंस्टाग्राम पर हो रहा ये 'गंदा काम', पेटीएम से ले रहे पेमेंट

 
इंस्टाग्राम पर हो रहा ये 'गंदा काम', पेटीएम से ले रहे पेमेंटभारत में इंस्टाग्राम ऐसा प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है, जहां पैसे के बदले ऑनलाइन सेक्स बिक रहा है। इतना ही नहीं, पेटीएम मनी के बदले न्यूड्स भेजने को तैयार अकाउंट्स की अच्छी-खासी तादाद इस फोटो शेयरिंग ऐप पर है।

कुछ के लिए इंस्टाग्राम लाइक्स बटोरने और पॉप्युलर होने का जरिया तो वहीं कुछ के लिए कमाई का तरीका बनता दिख रहा है। एक इंस्टाग्राम यूजर masti_with_sona ने अपनी स्टोरी पर एक पोस्ट की है। लार्ज फॉन्ट्स में इसमें रेड लिप इमोजी के साथ लिखा है, 'DM FOR FUN... ONLY PAYTM USERS'। यहां भी बिजनस का वक़्त शुरू हो चुका है, लेकिन यह थोड़ी अलग तरह का बिजनस है।

16 घंटे पहले इसी यूजर्स ने एक और स्टोरी में पोस्ट किया, 'Want demo call @70. Dm me paytm users.' यह डेमो कॉल किसी महिला की कस्टमर के साथ सेक्सुअल टॉक का रिकॉर्डेड ऑडियो है।

इंस्टाग्राम पर ऐसे हज़ारों अकाउंट्स आपको आसानी से मिल जाएंगे। #paytmgirl हैशटैग सर्च करने भर से आपको 12,000 से ज़्यादा सर्च रिजल्ट्स मिल जाते हैं। ज़्यादातर अकाउंट्स में आपको अश्लील तस्वीरें, पोस्ट्स या ऑफर्स मिलेंगे, जो एक ही जैसी सर्विस ऑफर करते दिखते हैं।

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को क्या करना है, क्या नहीं इससे जुड़ी सलाह नहीं देता और यूजर्स भी नहीं चाहते कज यहां कोई उन्हें टोके। सेक्सुअल कॉन्टेंट इस ऐप पर बैन है, लेकिन DM बोले तो डायरेक्ट मेसेज में आप जो चाहें सेंड या रिसीव कर सकते हैं।

 इंस्टाग्राम का कहना है कि आपत्तिजनक पोस्ट्स और हैशटैग को रिव्यू कर गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले पोस्ट्स और अकाउंट्स को हटाया जा रहा है और इंस्टाग्राम को बेहतर प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश जारी है। पेटीएम की ओर से इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। इंस्टाग्राम डीएम का 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर भी ऐसे एकाउंट्स के लिए मददगार है, क्योंकि इसमें कभी भी दोनों एंड (सेंडर-रिसीवर) पर मेसेजेस डिलीट करने का ऑप्शन मिल जाता है। कंपनी आगे क्या स्टेप्स लेती है यह देखना होगा, लेकिन फिलहाल तो इंस्टाग्राम 'सेक्स फ़ॉर सेल' प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है।

From around the web