अबकी बार चुनाव से पहले वोटर डालेंगे वोट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

अबकी बार चुनाव से पहले वोटर डालेंगे वोट

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। अबकी बार लोकसभा चुनाव से पहले भी वोटर वोट डाल सकेंगे, हालांकि यह ट्रालय वोट होगा। जिसका मकसद वोटरों का ईवीएम पर यकीन कायम करने के साथ वीवीपैट का ट्रायल करना भी है। पिछले चुनाव में ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठने के साथ राजनी


अबकी बार चुनाव से पहले वोटर डालेंगे वोटमुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। अबकी बार लोकसभा चुनाव से पहले भी वोटर वोट डाल सकेंगे, हालांकि यह ट्रालय वोट होगा। जिसका मकसद वोटरों का ईवीएम पर यकीन कायम करने के साथ वीवीपैट का ट्रायल करना भी है।
पिछले चुनाव में ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठने के साथ राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजी भी वोटरों को भ्रमित करती रही है, लिहाजा निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव में सभी बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट को अटैच करने का निर्णय लिया है। इसका जहां चुनाव कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, वहीं मतदान केंद्रों पर भी ट्रालय किया जाएगा। जहां कर्मचारी ईवीएम लेकर वोटरों से वोट डलवाएंगे।
इसके बाद वोटरों की गिनती कर विश्वसनीता को कायम करेंगे। एसडीएम विनीता सिंह के अनुसार महीनाभर ईवीएम का प्रशिक्षण और ट्रायल चलेगा। इसमें पहले तहसील स्तर पर कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद कर्मचारियों की टीम मतदान केंद्रों पर पहुंचेगी, जहां पर लोगों से वोट डालवाकर चेक कराया जाएगा। इससे चुनाव में पारदर्शिता के साथ विश्वसनीयता बनेगी और मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा।
-सांकेतिक तस्वीर