बिना निवेश और पूंजी के इस तरह शुरू किया जा सकता है अपना बिज़नेस

 
बिना निवेश और पूंजी के इस तरह शुरू किया जा सकता है अपना बिज़नेससादिक़ जलाल, नई दिल्ली।   लायुवा एक आधुनिक, वर्चुअल मार्केटप्लेस है, जो ई-कॉमर्स उद्यमियों, स्टार्ट-अप्स, महत्वाकांक्षी उद्यमियों और ई- शॉपर्स  को बनाता है सशक्त.लायुवा आज की युवा पीढ़ी को ऐसा वर्चुअल प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहती है जो बिज़नेस को उनके लिए बेहद आसान बना दे, इसी को ध्यान में रखते हुए उपभेाक्ताओं को ऑनलाईन शॉपिंग का बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए ला युवा ने ऑनलाईन सोशल नेटवर्किंग को ऑफलाईन रीटेल बाज़ार के साथ जोड़ा है। 

लायुवा कारोबार की एक्सक्लुज़िव अवधारणा है, कोई भी व्यक्ति अपनी वर्चुअल शॉप बनाकर ब्राण्ड बना सकता है, ला युवा की टीम उत्पादों की बिक्री और प्रोमोशन में पूरा सहयोग प्रदान करती है। साथ ही वे लोग जो पार्ट-टाईम काम कर अपनी आय बढ़ाना चाहते हैं, उनके पास भी इस तरह के वर्चुअल बिज़नेस के माध्यम से काम करने के ढेरों विकल्प हैं।
बिना निवेश और पूंजी के इस तरह शुरू किया जा सकता है अपना बिज़नेस
लायुवा के माध्यम से विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर प्रोडक्ट रेकमन्डेशन और शेयिरंग के लिए आप रिवॉर्ड अर्न कर सकते हैं, हर बार रेफरल पर आपके वॉलेट में पैसे आते हैं। लायुवा से किसी भी चीज़ को खरीदने पर आप बहुत ज़्यादा बचत भी करते हैं क्योंकि इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए चीज़ों को बाज़ार में सबसे अच्छी कीमतों पर बेचा जाता है। जब आप परिवार या दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर कोई प्रोडक्ट शेयर करते हैं, तब भी आपको रिवॉर्ड मिलता है। ऐसे में लायुवा के यूज़र को हर स्थिति में फायदा ही मिलता है।


इस बिज़नेस मॉडल पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए राहुल बहुखंडी-सीईओ लायुवा ने कहा, ‘‘पारम्परिक बाज़ार में कारोबार करने के लिए आपके पास बड़ा बजट, इन्वेंटरी और संसाधन होने चाहिए ताकि आप अपनी खुद की दुकान खोल सकें। लेकिन ला युवा के माध्यम से आप तीन चरणों की आसान प्रक्रिया के बाद कारोबारी बन सकते हैं।

आप एक सैलर के रूप में ला युवा पर अपना अकाउन्ट बना सकते हैं, प्रोडक्ट कैटेगरी चुन सकते हैं और अपनी खुद की दुकान शुरू कर सकते हैं। आपको स्टॉक कन्ट्रोल, सप्लाई चेन मैनेजमेन्ट, कस्टमर केयर सर्विस आदि के बारे में सोचने की कोई ज़रूरत नहीं।’’

From around the web