लिंग परिवर्तन के ऑपरेशन के दौरान लापरवाही से ट्रांसजेंडर की मौत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

लिंग परिवर्तन के ऑपरेशन के दौरान लापरवाही से ट्रांसजेंडर की मौत

नई दिल्ली। रायपुर के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां लिंग परिवर्तन का ऑपरेशन करा रही एक ट्रांस जेंडर की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन में लापरवाही बरती और म


लिंग परिवर्तन के ऑपरेशन के दौरान लापरवाही से ट्रांसजेंडर की मौतनई दिल्ली। रायपुर के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां लिंग परिवर्तन का ऑपरेशन करा रही एक ट्रांस जेंडर की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन में लापरवाही बरती और मरीज की लगातार उपेक्षा करते रहे।

इस दौरान आयुष्मान योजना के तरह फ्री में उपचार होना था, लेकिन परिजनों से दवा और अन्य शुल्क भी वसूले गए। बताया जा रहा है कि मृत ट्रांसजेंडर को ऑपरेशन के बाद यहां रूटीन जांच के लिए लाया गया था।

इसी बीच उसे तकलीफ बढ़ने लगी। उसे आईसीयू में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतका का नाम माया नारायण बताया गया है जो बिलासपुर की रहने वाली थी।

परिजनों ने बताया कि माया का जेंडर चेंज के लिए ऑपरेशन हुआ था। उसे रूटीन जांच के लिए अस्पताल लाए थे। इसके बाद 6 अक्टूबर को उसका एक अन्य ऑपरेशन होना था, जिसमें यूरिन नली को निकाल कर उसे सिस्टमेटिक करना था, लेकिन डॉक्टरों ने लगातार लापरवाही बरती।

इस वजह से मरीज की अतड़ी में इंफेक्शन के चलते पानी भर गया। उसका यूरिन भी कई घंटों से पास नहीं हो रहा था।