यूनिवर्सिटी के अंदर छात्रा का यौन शोषण, दो प्रोफेसरों पर लगा आरोप

 
यूनिवर्सिटी के अंदर छात्रा का यौन शोषण, दो प्रोफेसरों पर लगा आरोपनई दिल्ली। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक विश्वविद्यालय के अंदर एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। इसका आरोप विश्वविद्यालय के ही दो सहायक प्रोफेसरों पर लगा है। यह घटना राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के सामने आने के बाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. लवली शर्मा को उनके पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह संस्कृति विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव को कुलपति का प्रभार दे दिया गया है। साथ ही विश्वविद्यालय में धारा 57 भी लागू कर दी गई है।


वहीं, पीड़िता के पिता ने उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। पत्र में उन्होंने लिखा है 'चित्रकला विभाग के सहायक प्राध्यापक ने मेरी बेटी को अपने कमरे में बुलाया, जहां पहले से ही गायन विभाग के सहायक प्राध्यापक मौजूद थे।

इसके बाद उन्होंने कमरा बंद कर दिया और मेरी बेटी का मुंह दबा दिया और कहा कि अगर आवाज निकाली तो तुम्हें परीक्षा में फेल कर दूंगा। इसलिए हम जैसा कहते हैं, वैसा ही करो। इसके बाद उन्होंने मेरी बेटी का यौन शोषण किया और धमकी देते हुए कहा कि अगर यह बात किसी तो बताई तो जान से मार देंगे।' 

From around the web