ड्राइवर की सेफ्टी के लिए उबर ने लॉन्च किया नया टूल किट, बेइज्जती की तो हो जाएंगे ब्लॉक

 
ड्राइवर की सेफ्टी के लिए उबर ने लॉन्च किया नया टूल किट, बेइज्जती की तो हो जाएंगे ब्लॉकड्राइवर की बेइज्जती की तो ऊबर आपको ब्लॉक कर देगा। मसलन ऊबर अब राइडर्स पर भी ऐक्शन लेने की तैयारी कर रहा है। ऊबर का कहना है कि जैसे राइडर्स की शिकायत पर ड्राइवर पर कार्रवाई हो रही है उसी प्रकार अगर कोई ड्राइवर के साथ बुरा व्यवहार करता है तो राइडर को ब्लॉक कर दिया जाएगा।
कैब ड्राइवर की बदतमीजी और उन पर कार्रवाई की खबरें तो हम अकसर पढ़ते हैं, लेकिन ड्राइवर की शिकायत पर ऐक्शन नहीं होता। यह अब बदलने वाला है। ऊबर ऐसे राइडर्स को अलर्ट कर रहाहै, जो बार-बार कैब ड्राइवर के साथ गलत व्यवहार करते हैं। जिस राइडर के व्यवहार में कोई सुधार नहीं होगा, ऊबर उसे ब्लॉक भी करेगा।
ऐसे यूजर्स ऊबर ऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस बारे में एनबीटी से बात करते हुए उबर इंडिया और साउथ एशिया के हेड ऑफ सिटीज प्रभजीत सिंह ने कहा कि आदर दोनों तरफ से होना चाहिए। अब तक हम यूजर्स की रेटिंग पर ऐक्शन लेते थे। अब ड्राइवर्स जो रेटिंग राइडर्स को देते हैं, उस पर भी गौर कर रहे हैं।
इसके अलावा, ड्राइवरों के लिए ड्राइवर सेफ्टी टूल किट भी लॉन्च किया गया है। इसके शेयर यूअर ट्रिप फीचर से ऊबर ड्राइवर ट्रिप के दौरान अपनी लोकेशन फैमिली के साथ शेयर कर सकेंगे। इन ऐप इमरजेंसी बटन दबाकर राइडर्स की तरह ही अब ड्राइवर भी मदद ले सकेंगे। इसमें स्पीड लिमिट फीचर भी जोड़ा गया है।

From around the web