अनोखी ब्रा: अब ब्रा को छूते ही लगेगा 3,800 किलोवॉट का करंट!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

अनोखी ब्रा: अब ब्रा को छूते ही लगेगा 3,800 किलोवॉट का करंट!

आजकल जिस तरह से लड़कियों पर अत्याचार हो रहे उसे देखते हुए लड़कियों की सुरक्षा के लिए कई तरह के तरीके निकाले जाते हैं। महिलाओ के लिए कई तरह के कानून भी बने हुए जिससे उन्हें अगर कोई भी दिक्कत होती हैं तो उन नियम के अनुसार वो मदद मांग सकती है। ऐसी ही और


अनोखी ब्रा: अब ब्रा को छूते ही लगेगा 3,800 किलोवॉट का करंट!
आजकल जिस तरह से लड़कियों पर अत्याचार हो रहे उसे देखते हुए लड़कियों की सुरक्षा के लिए कई तरह के तरीके निकाले जाते हैं।

महिलाओ के लिए कई तरह के कानून भी बने हुए जिससे उन्हें अगर कोई भी दिक्कत होती हैं तो उन नियम के अनुसार वो मदद मांग सकती है। ऐसी ही और चीज़े लेकर आये हैं आपके लिए जो कि महिलाओ के सुरक्षा के लिए ही बनाया गया है।

- सेफ़र - ये एक लॉकेट है जिसमे एक चिप लगी होती है। इसकी मदद से आप किसी भी दो मोबाइल नंबर्स पर अपनी लोकेशन भेज सकते है।
- हैंड गन 'निर्भीका' - हथियार बनाने वाली सरकारी कंपनी 'इंडियन ऑर्डनेंस फ़ैक्टरी' ने 'निर्भीका' नाम की गन बनाई है। आप इसे किसी भी हथियार की दुकान से खरीद सकते हैं।
- SHE BRA - दरअसल इस ब्रा को छूते ही 3800 किलोवॉट का करंट लगता है। ये ब्रा बनाई है चेन्नई के दो छात्रों ने। इस ब्रा को 'SHE' (Society Harnessing Equipment) नाम दिया है।
- मैसेज़ भेजने वाली जींस - ये एक ऐसी जेनस है जिसे पहनते ही लड़कियो के घर वालो को उसकी लोकेशन पता चलती रहेगी। इस चीप से लोकेशन ट्रेस हो सकती है।
- मोबाईल ऍप्लिकेशन्स - महिलाओ के लिए बनाए हैं ये एप ,TellTail, Women's Security, bSafe जैसे कई Applications हैं जिसे अपने स्मार्ट फ़ोन में डाउनलोड करके लड़कियां अब सुरक्षित महसूस कर सकती हैं।