यू-ट्यूब वीडियो देखकर लड़की को लगा मरकर आत्मा वापस बुला लेगी, अंधविश्वास में गई जान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

यू-ट्यूब वीडियो देखकर लड़की को लगा मरकर आत्मा वापस बुला लेगी, अंधविश्वास में गई जान

विज्ञान और आधुनिकता के मामले में तमाम प्रगति के बावजूद अंधविश्वास के चलते लोग आज भी जान गंवा देते हैं। यह समस्या किसी दूरदराज के गांव नहीं महानगरों में भी उतनी ही भयावह है। चंद महीनों पहले दिल्ली के बुराड़ी कांड ने सबको हिलाकर रख दिया था। उन 11 लोगो


यू-ट्यूब वीडियो देखकर लड़की को लगा मरकर आत्मा वापस बुला लेगी, अंधविश्वास में गई जानविज्ञान और आधुनिकता के मामले में तमाम प्रगति के बावजूद अंधविश्वास के चलते लोग आज भी जान गंवा देते हैं। यह समस्या किसी दूरदराज के गांव नहीं महानगरों में भी उतनी ही भयावह है। चंद महीनों पहले दिल्ली के बुराड़ी कांड ने सबको हिलाकर रख दिया था।

उन 11 लोगों की मौत अब भी किसी सदमे से कम नहीं लगती। ऐसा ही एक मामला अब देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई में सामने आया है। यहां के भोईवाड़ा इलाके में 14 साल की एक लड़की ने अंधविश्वास और सनक के चलते जान गंवा दी।

परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी अक्सर यूट्यूब पर एस्ट्रल ट्रैवल नाम के चैनल पर वीडियो देखती थी। उसे लगता था कि आत्मा शरीर से निकलकर वापस शरीर में आकर उसे जिंदा कर सकती है।

इसी का परीक्षण करने के लिए उसने मौत को गले लगा लिया। पुलिस को उसके मोबाइल से कई वीडियो भी मिले। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों के मुताबिक लड़की ने हफ्तेभर पहले भी अपने ही घर में ऐसा करने की कोशिश की थी। तब उसने जमीन पर लेटकर सांसें रोक लीं। थोड़ी देर में उसका शरीर अकड़ने लगा। तब भी घर वालों ने उसे समझाया था लेकिन इसके बावजूद उसने इस बार बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली।

बाथरूम से उसके घबराने की आवाज सुनने के बाद परिजनों ने उसे संभाला और आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां तीन के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई।