जब कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो हमें आत्मविश्वास रहता है : ईशांत

 
जब कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो हमें आत्मविश्वास रहता है : ईशांतभारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने टीम के कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा तथा अंजिक्य रहाणे की दूसरे टेस्ट मैच में खेली गई पारियों की तारीफ की है। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपने तीन विकेट खोकर 172 रन बना लिए हैं।
कप्तान कोहली 82 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। रहाणे और कोहली के बीच में अभी तक 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में ईशांत ने कहा, जब कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो हमें उन पर भरोसा होता है। हमने अच्छा महसूस किया और दिन का अंत अच्छी स्थिति में रहते हुए किया।
आस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले ईशांत ने कहा, कोहली और रहाणे कल भी वहीं से शुरुआत करेंगे जहां आज खत्म किया है। मैं कह सकता हूं कि मैच बराबरी पर है। कल उम्मीद है कि पहला सत्र हम अपने नाम करने में सफल रहेंगे और इसके बाद मैच को अपने पक्ष में बदलने की कोशिश करेंगे।
ईशांत ने कहा, रहाणे ने जो जल्दी से 20-30 रन बनाए वो हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित हुए। अगर उस समय हम रक्षात्मक खेल खेलते तो वह हम पर हावी हो जाते। रहाणे और टीम ने जो काउंटर अटैक किया वो शानदार रहा। उन्हें लगातार अपनी रणनीति बदलनी पड़ रही थी और कुछ और करना पड़ रहा था।
ईशांत ने पुजारा के प्रयास को भी सराहते हुए कहा, जब पुजारा डिफेंस करते हैं तो गेंद ज्यादा दूर नहीं जाती। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी जरूरत आपको टीम में होती है क्योंकि मैंने उनके खिलाफ खेला है और इसलिए मैं जानता हूं कि पुजारा को गेंदबाजी करना कितना मुश्किल है।उन्होंने कहा, पुजारा जब खेलते हैं वह गेंदबाज को थका देते हैं। हम जानते हैं कि जब वह विकेट पर रहते हैं तो कुछ भी कर सकते हैं।

From around the web