पोर्न फिल्मों को क्यों कहा जाता है ब्लू फिल्म?

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

पोर्न फिल्मों को क्यों कहा जाता है ब्लू फिल्म?

पोर्न फिल्म अधिकाँश लोगों ने देखी हुई ही हैं। भारत का तो इन्टरनेट पर पोर्न फिल्म देखने वालों में शीर्ष पर स्थान हैं। हर किसी की पोर्न फिल्म देखने की इच्छा होती हैं, हांलाकि वह सभी के सामने जता नहीं पाता। पोर्न फिल्मों को एक ओर नाम से पुकारा जाता हैं


पोर्न फिल्मों को क्यों कहा जाता है ब्लू फिल्म?
पोर्न फिल्म अधिकाँश लोगों ने देखी हुई ही हैं। भारत का तो इन्टरनेट पर पोर्न फिल्म देखने वालों में शीर्ष पर स्थान हैं। हर किसी की पोर्न फिल्म देखने की इच्छा होती हैं, हांलाकि वह सभी के सामने जता नहीं पाता। पोर्न फिल्मों को एक ओर नाम से पुकारा जाता हैं 'ब्लू फिल्म'। क्या आप जानते हैं इसके पीछे का कारण। अगर सोचा भी होगा तो किसी से पूछने की हिम्मत नहीं जुटा पाए होगे। तो आज हम आपको बताएँगे इसके पीछे का कारण। 
पहले के ज़माने में लोग वीसीआर पर फिल्में देखा करते थे। फिल्मो की वीसीआर कास्ट्स जहाँ सफ़ेद रंग के बैग में दी जाती थी। वही एडल्ट फिल्मो को ब्लू बैग में दिया जाता था। इसी से पोर्न फिल्मो का नाम ब्लू फिल्म पड़ गया।
पहले के ज़माने में जब पोर्न फिल्में थिएटर्स में दिखाई जाती थी। उस समय इन फिल्मो के पोस्टर्स के बैकग्राउंड में नीले कलर का इस्तेमाल किया जाता था। ताकि दर्शको को ये लुभा सके।
पहले की पोर्न फिल्में बनाने वाली कंपनियों के पास ज्यादा पैसे नहीं हुआ करते थे। इसी वजह से ये लोग सस्ते तरीके से ब्लैक एंड वाइट रील को कलर में तब्दील कर देते थे। जिस वजह से फिल्म में नीली रंग की छाप रह जाती थी।