WhatsApp पर नहीं कर पाएंगे ये काम, नए अपडेट में 'बड़ा फीचर' हो जाएगा बंद

 
WhatsApp पर नहीं कर पाएंगे ये काम, नए अपडेट में 'बड़ा फीचर' हो जाएगा बंद
Whatsapp अपने यूजर्स के लिए अक्सर नए अपडेट लाता रहता है। हालांकि कंपनी अब जो नया अपडेट दे रही है वह शायद किसी काम का ना हो। वॉट्सऐप के इस नए अपडेट के बाद यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल फोटो को मीडिया लाइब्रेरी में सेव नहीं कर पाएंगे। 

ऑनलाइन पोर्टल WABetaInfo के मुताबिक कंपनी ने वॉट्सऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.319 के साथ ही आईओएस के वॉट्सऐप बिजनस बीटा वर्जन 2.19.60.5 के लिए इस फीचर को डिसेबल कर दिया है।

इस अपडेट से पहले कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल फोटो को देखने पर 'शेयर' का एक आइकन दिखता था। इसपर टैप कर यूजर्स अपने फोन में कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल फोटो को सेव करने के साथ ही उसे शेयर भी कर सकते थे। अपडेट में इस आइकन को हटा दिया गया है। इसके साथ ही यूजर्स इस अपडेट के बाद ग्रुप आइकन को भी अपने स्मार्टफोन में सेव नहीं कर पाएंगे।

हालांकि वॉट्सऐप का यह अपडेट व्यर्थ साबित हो सकता है। यूजर्स अब शेयर आइकन के ना मिलने पर कॉन्टैक्ट्स की फोटो को स्क्रीनशॉट के जरिए सेव कर सकते हैं। 

ऐसा होने पर हो सकता है कि वॉट्सऐप इस अपडेट को रोलबैक कर ले क्योंकि जिस मकसद के लिए इसे जारी किया गया था वह पूरा नहीं हो रहा।

From around the web