बिना नेटवर्क के Oppo के फोन पर कर सकेंगे वॉइस कॉल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

बिना नेटवर्क के Oppo के फोन पर कर सकेंगे वॉइस कॉल

चीन की कंपनी ओप्पो एक नायाब टेक्नॉलजी लेकर आई है। इस टेक्नॉलजी का नाम MeshTalk है। इस टेक्नॉलजी की मदद से ओप्पो के फोन से बिना किसी सेल्युलर नेटवर्क, ब्लूटूथ या वाई-फाई कनेक्शन के वॉइस कॉल की जा सकती है और टेक्स्ट मेसेज भेजा जा सकता है। जरूरी यह है


बिना नेटवर्क के Oppo के फोन पर कर सकेंगे वॉइस कॉल
चीन की कंपनी ओप्पो एक नायाब टेक्नॉलजी लेकर आई है। इस टेक्नॉलजी का नाम MeshTalk है। इस टेक्नॉलजी की मदद से ओप्पो के फोन से बिना किसी सेल्युलर नेटवर्क, ब्लूटूथ या वाई-फाई कनेक्शन के वॉइस कॉल की जा सकती है और टेक्स्ट मेसेज भेजा जा सकता है।

जरूरी यह है कि आप जिस फोन में कॉल कर रहे हों या मेसेज भेज रहे हों, वह आपके 3 किलोमीटर की रेंज में हो। ओप्पो ने यह नई टेक्नॉलजी शंघाई में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में दिखाई है।

Oppo का कहना है कि यूजर्स 3 किलोमीटर की रेंज में ओप्पो के फोन में टेक्स्ट और वॉइस मेसेज भेज सकेंगे और फोन कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा, कई डिवाइसेज एक एड हॉक लोकल एरिया नेटवर्क भी बना सकेंगे, जिससे ग्रुप चैट्स क्रिएट कर सकेंगे।

साथ ही, यह सिंगल रिले के जरिए कम्युनिकेशन रेंज को भी बढ़ाने में मदद करेगा। ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि MeshTalk एक कस्टम चिप का इस्तेमाल करता है, जो कि डिसेंट्रलाइजेशन, तेज स्पीड और पावर की कम खपत का फायदा उठाता है।