महिला ने उद्योग विभाग के अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

 
महिला ने उद्योग विभाग के अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक महिला ने स्टार्ट अप इंडिया के तहत लोन देने के नाम पर एक बड़े अधिकारी पर मारपीट व यौनशोषण का आरोप लगाया है। पीडि़ता ने डालीगंज स्थित एसएसपी ऑफिस पहुंचकर सोमवार को न्याय की गुहार लगाई है। वहीं, पीडि़ता के समर्थन में समाजवादी पार्टी की छात्र सभा भी मैदान उतर आई, जिसके बाद छात्रों ने पीडि़त के पक्ष में एसएसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया।
कैसरबाग इलाके स्थित उद्योग विभाग में एक लखीमपुर खीरी जिले की महिला एक महीने पहले स्टार्ट अप इंडिया के तहत जानकारी लेने पहुंची थी। पीडि़ता के मुताबिक उसे दो लाख रुपये की जरूरत थी। इस संबंध में उसकी मुलाकात एक बड़े अधिकारी से हुई। आरोप है कि उस अधिकारी ने पीडि़ता से अभद्रता की है। पीडि़ता का आरोप है कि अधिकारी ने उसे अपने कार्यालय के कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत भी की है। इन हरकतों के बाद भी अधिकारी ने उसका लोन नहीं पास किया। पीडि़ता सोमवार को आरोपित अधिकारी के खिलाफ तहरीर लेकर कैसरबाग पुलिस के पास गई थी।
इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह के मुताबिक पूरा प्रकरण लखीमपुर जिले का है, इसलिए कैसरबाग में मुकदमा दर्ज करने का तो सवाल ही नहीं उठता है। वहीं पीडि़ता के समर्थन में समाजवादी छात्र सभा के नेता आशीष मिश्रा अपने कुछ समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद सभी लोग डालीगंज स्थित एसएसपी ऑफिस पहुंचे। यहां भी पीडि़ता की सुनवाई न होने पर छात्रों ने एसएसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आशीष मिश्रा का कहना है कि पीडि़ता के साथ बदसलूकी कैसरबाग स्थित उद्योग भवन में हुई है। इसके बावजूद भी कैसरबाग पुलिस आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही है।

From around the web