महिला ने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखे थे 3 करोड़ रूपये के ड्रग्स

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

महिला ने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखे थे 3 करोड़ रूपये के ड्रग्स

मुंबई। मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तीन साल पहले गिरफ्तार 40 वर्षीय ब्राजीलियन महिला को एक स्पेशल कोर्ट ने बरी कर दिया। महिला पर अपने प्राइवेट पार्ट में 480 ग्राम कोकीन वाले 8 कैप्सूल्स छिपाकर ले जाने का आरोप था। इन कैपसूल्स की कीमत तकरीबन 3


महिला ने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखे थे 3 करोड़ रूपये के ड्रग्समुंबई। मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तीन साल पहले गिरफ्तार 40 वर्षीय ब्राजीलियन महिला को एक स्पेशल कोर्ट ने बरी कर दिया। महिला पर अपने प्राइवेट पार्ट में 480 ग्राम कोकीन वाले 8 कैप्सूल्स छिपाकर ले जाने का आरोप था।

इन कैपसूल्स की कीमत तकरीबन 3 करोड़ रुपये बताई गई। कोर्ट ने जांच के दौरान कानूनों का पालन नहीं किए जाने की दलील के साबित होने के बाद महिला को बरी कर दिया।

कोर्ट के मुताबिक, स्पैनिश बोलने वाली ब्राजीलियन महिला कार्ला इन्स पिंटो को उसके व्यक्तिगत जांच के नियमों के बारे में अंग्रेजी में जानकारी दी गई थी। कोर्ट ने बचाव के पक्ष वकील तारक सैयद की उन सभी दलीलों को स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने जांच करने वाले दल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि एनडीपीएस ऐक्ट की धारा 50 के तहत जांच के दौरान नियमों का अनुपालन गंभीरता से नहीं किया गया है।

सेक्शन 50 के तहत आरोपी को अधिकार है कि किसी नजदीकी मजिस्ट्रेट या गजेटेड अधिकारी की उपस्थिति में उसकी जांच की जाए। ऐसे में आरोपी के इस अधिकार की भी समीक्षा की जानी चाहिए थी।
-सांकेतिक तस्वीर