दहेज न मिलने पर महिला को पीट-पीटकर मार डाला

 
दहेज न मिलने पर महिला को पीट-पीटकर मार डालादहेज में मोटरसाइकिल और रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर मार डाला और कानून से बचने के लिए उसे चुनरी के सहारे खूंटी पर लटका दिया।

शादी के 6 माह बाद से ही उससे दहेज में मोटरसाइकिल और रुपये की मांग की जाने लगी थी, जिसके बाद वह अपने मायके लौट गई और दहेज का मामला भी दर्ज कराया गया था।

आपसी बातचीत के बाद दो माह पहले ही वह ससुराल लौटी थी। गुरुवार की सुबह विवाहिता की मौत की सूचना परिजनों को जैसे मिली घर में मातम का माहौल बन गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, उसका पति महेश इस हादसे के बाद से फरार है।


बरेली के सिरौली पलथा की रहने वाली बीस वर्षीय रश्मि पिता ऋषिपाल की शादी डेढ़ वर्ष पहले मझोला थाना छेत्र के जयंतीपुर मुरादाबाद में महेश पिता मुकट यादव से हुई थी। उसकी बड़ी बहन शानू भी इसी घर में मनेश से ब्याही थी।

उसी ने अपने देवर महेश की शादी अपनी बहन रश्मि से लगाई थी, लेकिन शादी के 6 माह बाद से ही दहेज के लिए आयेदिन विवाद होने लगा था। गुरुवार की सुबह 6 बजे उसकी बड़ी बहन शानू ने जब दरवाजा खोला तो उसकी बहन रश्मि का शव चुनरी के सहारे खूंटी पर लटका मिला था।

From around the web