योगी का बड़ा तोहफा, 9 व 10वीं के सामान्य छात्रों को अब मिलेगा 3000 सालाना वजीफा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

योगी का बड़ा तोहफा, 9 व 10वीं के सामान्य छात्रों को अब मिलेगा 3000 सालाना वजीफा

राकेश पांडेय, लखनऊ। प्रदेश में कक्षा-9 व 10 के सामान्य वर्ग के छात्रों को भी अब तीन हजार रुपये सालाना छात्रवृत्ति मिलेगी। इतना ही नहीं उनके लिए पात्रता की शर्तों में परिवार की सालाना इनकम भी दो लाख रुपये से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है। इस बारे


योगी का बड़ा तोहफा, 9 व 10वीं के सामान्य छात्रों को अब मिलेगा 3000 सालाना वजीफाराकेश पांडेय, लखनऊ। प्रदेश में कक्षा-9 व 10 के सामान्य वर्ग के छात्रों को भी अब तीन हजार रुपये सालाना छात्रवृत्ति मिलेगी। इतना ही नहीं उनके लिए पात्रता की शर्तों में परिवार की सालाना इनकम भी दो लाख रुपये से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है। इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया गया है। इसका फायदा तीन लाख से ज्यादा छात्रों को मिलेगा।

चुनावी वर्ष में योगी सरकार का यह फैसला छात्रों के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है। बढ़ाई गई दर पर छात्रवृत्ति चालू वित्त वर्ष से ही दी जाएगी। यहां बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों के लिए 14 अप्रैल को आम्बेडकर जंयती के अवसर पर वजीफा राशि बढ़ाने की घोषणा की थी। जिसे लागू कर दिया गया है। अब सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए भी यह सुविधा दे दी गई।