योगी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को बताया ‘जाट’

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

योगी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को बताया ‘जाट’

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हिंदुओं के आराध्य भगवान हनुमान को दलित बताए जाने के बाद शुरू विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, गुरुवार को हनुमान जी की जाति और धर्म पर टिप्पणी करते हुए बीजेपी के दो नेताओं ने इस विवाद को फिर से सुलगा द


योगी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को बताया ‘जाट’
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हिंदुओं के आराध्य भगवान हनुमान को दलित बताए जाने के बाद शुरू विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, गुरुवार को हनुमान जी की जाति और धर्म पर टिप्पणी करते हुए बीजेपी के दो नेताओं ने इस विवाद को फिर से सुलगा दिया है।

उत्तर प्रदेश से बीजेपी नेता और एमएलसी बुक्कल नवाब ने गुरुवार को दावा किया कि भगवान हनुमान एक मुस्लिम थे। बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताते हुए कहा कि उनके नाम पर ही हमारे यहां नाम रखे जाते हैं।

उसके कुछ देर बाद ही योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान जी को जाट बताया। इन दोनों के बयान के साथ ही हनुमान की जाति पर थम गई बयानबाजी एक बार फिर तेज हो गई है।

अपने बयान पर तर्क देते हुए योगी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि बजरंग बली जाट थे। क्योंकि जाट ही दूसरों के मामलों में अपनी टांग फंसाता है, हनुमान जी मेरी जाति के थे। बताते चले कि लक्ष्मी नारायण भी जाट हैं।