बीवी के प्रेग्नेंट होने पर कोर्ट पहुंचा पति, कंडोम कंपनी पर किया केस

 

चीन में रहने वाले एक कपल ने सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल तो किया लेकिन उसमे छेद निकला। जिसकी वजह से महिला प्रेग्नेंट हो गई। अब कपल ने कंडोम कंपनी पर मुकदमा ठोंकने का फैसला किया है। 

ये कपल चीन के जहेजिआंग प्रान्त में रहता है। पति की पहचान मिस्टर वांग के रूप में हुई है। वांग के मुताबिक, उसके पहले से दो बच्चे हैं। ऐसे में वो एक और बच्चा नहीं चाहता। इस कारण उसने अपनी पत्नी के साथ संबंध बनाते हुए ड्यूरेक्स कंपनी के कंडोम का इस्तेमाल किया। 

लेकिन इस्तेमाल करने के बाद पता चला कि उसमें छेद था। इसलिए उसने अपनी वाइफ को कंट्रासेप्टिव पिल्स खिलाए। इसके अगले दिन भी जब उसने कंडोम का इस्तेमाल किया तो उसमें भी छेद था। इस कारण उसकी वाइफ प्रेग्नेंट हो गई। 

शख्स का कहना है कि उसकी वाइफ की बॉडी इस प्रेग्नेंसी को नहीं झेल पाई और उसका मिसकैरेज हो गया। जिसकी वजह से कपल को काफी ट्रॉमा सहना पड़ा। वांग ने पहले मेडिकल शॉप पर नकली कंडोम बेचने का आरोप लगाया। लेकिन मेडिकल शॉप ने उसे बताया कि वो असली डीलर से माल खरीदता है। ऐसे में अगर मुकदमा करना है तो कंडोम कंपनी पर करें।  

जब वांग ने ड्यूरेक्स कंपनी से शिकायत की, तो उधर से उसे कंडोम के पैसे और पत्नी के लिए ख़रीदे गए कंट्रासेप्टिव पिल्स के पैसे लौटाने की पेशकश मिली। जिसे वांग ने ठुकरा दिया। वांग का कहना है कि अबॉर्शन के कारण दोनों को काफी ज्यादा मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा है। 

इस कारण उसे ज्यादा हर्जाना चाहिए। लेकिन कंस्यूमर प्रॉटेक्शन अथॉरिटी ने अब उस बैच के कंडोम के बचे हुए पैक्स की जांच के आदेश दिए हैं। अगर उनमें छेद नहीं पाए गए तो वांग की याचिका खारिज कर दी जाएगी। हालांकि वांग ने इस मामले को लेकर लीगल एक्शन तक लेने की बात कही है। 

From around the web