दैनिक पंचांग व राशिफल, मंगलवार 12 अक्टूबर 2021

 
astro

पंचांग
आश्विन मासे, शुक्ल पक्षे
तिथि सप्तमी 21:47:13
नक्षत्र मूल 11:25:24
योग शोभन 08:49:04
योग अतिगंड 30:08:07
करण गर 10:45:53
करण वणिज 21:47:13
वार मंगलवार
चन्द्र राशि    धनु
सूर्य राशि    कन्या
रितु शरद
आयन दक्षिणायण
संवत्सर आनंद
विक्रम संवत 2078 विक्रम संवत
शाका संवत 1943 शाका संवत

राशिफल:-
मेष राशि:- आज आपको किसी कार्य या प्रॉजेक्ट में सरकार से लाभ मिलेगा। ऑफिस में महत्त्वपूर्ण मुद्दों के संबंध में उच्च अधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे। ऑफिस के कामकाज के लिए प्रवास जाना पड़ सकता है। कार्यभार बढ़ेगा। पारिवारिक मामले में गहरी रुचि लें और परिवार के सदस्यों से विचार- विमर्श करेंगे।

वृष राशि:- आज विदेश जाने का संयोग बन रहा है। विदेश बसनेवाले मित्रों से अच्छा समाचार मिलेगा। व्यापारी वर्ग को धन लाभ होगा। नए आयोजन हाथ में लेंगे। लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आध्यात्मिकता में प्रगति करेंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

मिथुन राशि:- आज  अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अत्यधिक खर्च होगा जिससे आर्थिक तंगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों से मनमुटाव या विवाद हो सकता है जिससे मन दु:खी होगा। ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता से आपको शांति मिलेगी।

कर्क राशि:- आज  आपके लिए आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक साबित होगा। मनोरंजन के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी होगी। दांपत्यजीवन में प्रेम बढ़ेगा। भागीदारी में लाभ होगा।  पर्यटन की भी संभावना है बन रही है।

सिंह राशि:- आज मन में उदासीनता और संदेह के बाव रहेंगे जिससे मानसिक राहत नहीं मिलेगी। लेकिन आज घर में शांति का वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में थोड़ी रुकावट आयेगी। अधिक परिश्रम करने के बाद अधिकारियों से वाद- विवाद हो सकता है, सावधान रहें।

कन्या राशि:- आज किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है। पेट संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में समस्या आएंगी। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। शेयर सट्टा से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात को योग हैं।

तुला राशि:- आज आप अत्यधिक भावनाशील बनेंगे और उसके कारण मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे । माता के संबंध में चिंता रहेगी। यात्रा के लिए समय अनुकूल नहीं है, इसलिए इसे टाल दें। कौटुंबिक और जमीन-जायदाद से संबंधित चर्चाओं में सावधानी बरते।

वृश्चिक राशि:- आज आपका दिन कार्य में सफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि के लिए उत्तम है। नए कार्य की शुरुआत करेंगे। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण होगा। प्रियव्यक्ति से मिलेंगे जिससे मन आनंद का अनुभव करेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

धनु राशि:- आज उलझे हुए पारिवारिक वातावरण के कारण आप परेशानी अनुभव होगा। निरर्थक धन खर्च हो सकता है। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेना हितकर नहीं है, इसलिए इसे टाल दें। पारिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी न हो इससे बचने का प्रयास करें।

मकर राशि:- आज धार्मिक कार्य और पूजा पाठ का योग बन रहा है। आपका गृहस्थजीवन आनंदमय रहेगा। आपका हर काम सरलता से पूरे होंगे। मित्रों, संबंधियों की तरफ से भेंट मिलने के योग हैं। नौकरी व्यवसाय में भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी।  गिरने- चोट लगने से वचे।

कुम्भ राशि:- आज किसी का जमानती न होने तथा पैसे का लेन-देन न करें । खर्च बढ़ेगा और स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के साथ संघर्ष हो सकता है, इसलिए बचें। किसी के साथ गलतफहमी के कारण झगड़ा हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि:- आज का दिन आपके लिए लाभदायक दिन है। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आय में वृद्धि होगी। आज आप नए मित्र बनांयेगे, जिनकी मित्रता भविष्य में आपके लिए लाभदायक होगी। मांगलिक अवसरों में जाना पड़ सकता है। आकस्मिक धनलाभ का योग बन रहा है।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web