वास्तु की गलतियां दोस्त को बना देती है कट्टर दुश्मन

 

दोस्त हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण भाग होता है। जो हमारी भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहता है। मुसीबत में साथ देता, अच्छाई और बुराई का भेद समझाता है। हमारे सुख और दुःख में शरीक होते है। वो हमारे परिवार के सदस्य जैसे होते है। दोस्तों के बीच अपनापन और गहरा प्यार होने के बावजूद भी कभी बिना किसी बात के मन मुटाव हो जाता है और धीरे- धीरे  लड़ाई झगडे बढ़ने लग जाते है। अनचाहे लड़ाई झगडे बढ़ने के पीछे वास्तु दोष होता है। कभी-कभी हम कुछ गलतिया लगातार करते जाते है। जिसके  कारण वास्तु दोष होता है। तो आईये जानते है उन गलतियों को जो वास्तु दोष का कारण है।

बहुत से व्यक्ति अक्सर घर के मन गेट के पीछे या सामने गंदे कपड़े रख देते है। वास्तु के अनुसार घर के मेन गेट के आस पास की जगह अपने खास रिश्तो को प्रभावित करने वाली मानी जाती है। इसलिए घर में दरवाजे के पीछे भूल कर भी गंदे कपड़े  नहीं रखे।

शायद अपने सुना होगा, झूठा खाने से प्यार और स्नेह बढ़ता है लेकिन, वास्तु के अनुसार दोस्तों के साथ रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए झूठा खाने से बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार झूठा खाना भी लड़ाई का एक कारण बन सकता है।

वास्तु के अनुसार घर की छत पर नहीं रखना चाहिए कबाड़ और गैर जरूरी सामान, ये चीजे भी वास्तु के अनुसार घर के सदस्यों के करीबी रिश्तो पर असर डालते है।

दोस्तों को कभी भी रुमाल और परफ्यूम  गिफ्ट नहीं करना चाहिए, इन चीजे से दोस्तों के  बीच अविश्वास बढ़ जाता है। और लड़ाई झगडे का कारण बन जाती है।

दोस्तों के बीच प्यार को बनाये रखने के लिए कभी भी काले कलर की चीजों का लेन देन नहीं करना चाहिए। काला रंग राहु को प्रभावित करता है।

शनिवार के दिन दोस्तों से किसी भी तरह का लेन देन और  बेवजह बहस करने से बचना चाहिए।  इस दिन वाद विवाद बढ़ सकते है और कोई बड़ा विवाद हो सकता है। वास्तु के अनुसार ये सभी काम करने से बचना चाहिए।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

From around the web