नवादा के समाजसेवी जितेंद्र जीतू को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया रक्त वीर सम्मान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Bihar

नवादा के समाजसेवी जितेंद्र जीतू को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया रक्त वीर सम्मान


नवादा के समाजसेवी जितेंद्र जीतू को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया रक्त वीर सम्मान


नवादा, 23 जून(हि .स.)। नवादा में सात रक्तदान शिविर लगाने और 1 साल में 4 बार रक्तदान करने के लिए बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक वर्तमान में छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान के सचिव जितेंद्र प्रताप जीतु को पटना के चाणक्य होटल में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने उन्हें सम्मानित किया।

रक्त वीर समाजसेवी जितेंद्र प्रताप जीतू ने नवादा पहुंचने पर गुरुवार को बताया कि बिहार में खून देकर जान बचाने वाले लोगों को रक्त वीर सम्मान से सम्मानित किया जा रहा था। जिसमें नवादा पूरे बिहार में पहला स्थान पर रहा ।

जितेंद्र प्रताप जीतू एक ऐसे युवक है जो अस्पताल या कहीं से किसी के फोन पर सूचना मिल जाने पर भी वह खून देने के लिए तत्पर रहते हैं। अगर उनकी खून देने की स्थिति नहीं है तो उनके पास बड़ी संख्या में रक्त वीरों की टीम है ।जिससे वह रक्तदान करा देते हैं ।जितेंद्र जीतू ने अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान खून देकर बचायी है। जिसके लिए नवादा बासी भी उन्हें रक्तदानी के नाम से जानते हैं।

बजरंग दल के संयोजक के रूप में राष्ट्रवादी सोच को आगे बढ़ाने वाले जितेंद्र प्रताप जीतू को मिले रक्त वीर सम्मान से नवादा वासियों में खुशी देखी जा रही है ।रक्त वीर सम्मान से सम्मानित जितेंद्र प्रताप जीतू को अधिवक्ताओं, चिकित्सकों ,पत्रकारों ,समाज के बुद्धिजीवियों ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

10 वर्षों से भी अधिक समय से जितेंद्र प्रताप जीतू सदर अस्पताल में मरीजों की सेवा के साथ ही दुर्घटनाग्रस्त लोगों की जान बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं ।कोरोना काल में उन्होंने दर्जनों मरीजों की जान बचायी है। नवादा के बुद्धिजीवियों तथा समाजसेवियों ने भी इस सफलता के लिए जितेंद्र प्रताप जीतू का समारोह पूर्वक अभिनंदन करने का निर्णय लिया है ।जो नगर भवन में आयोजित किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन